GMCH STORIES

टी20 : विजय अभियान जारी रखने उतरेगा भारत

( Read 5566 Times)

18 Feb 18
Share |
Print This Page
दक्षिण अफ्रीका को एकदिवसीय श्रृंखला में करारी शिकस्त देने के बाद उत्साह से भरी भारतीय टीम कल से यहां शुरू होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला में भी हार से आहत अपने प्रतिद्वंद्वी पर नकेल कसकर अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये उतरेगी।
विराट कोहली की अगुवाईं वाली टीम ने वनडे श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को 5-। से हराकर इतिहास रचा और अब वह अपनी इस लय को विकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भी बरकरार रखने के लिये प्रतिबद्ध होगी। इस श्रृंखला में सुरेश रैना पर सभी की निगाह टिकी रहेगी जो एक साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। टेस्ट श्रृंखला में हार अब बीती बात लगती है तथा भारत टी20 श्रृंखला में जीत के दावेदार के रूप में शुरूआत करेगा। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी फिर से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की परीक्षा लेने के लिये तैयार है।
भारत की दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टी20 में अच्छी यादें जुड़ी हैं। उसने अपना पहला टी20 मैच में 2006 में इसी देश में खेला था और इसके एक साल बाद उसने दक्षिण अफ्रीका में ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाईं में पहला टी20 विश्व कप जीता था।
भारत ने 2017 चैंपियन्स ट्राफी से लेकर अब तक दस टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें से सात में उसने जीत दर्ज की जिससे साफ है कि इस प्रारूप में टीम अच्छी फार्म में चल रही है। इस टी20 श्रृंखला के लिये रैना, के एल राहुल और जयदेव उनादकट को भी टीम से जोड़ा गया है। इन तीनों ने कल सेंचुरियन में छठे वनडे से पहले नेट्स पर दो घंटे तक अयास किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like