GMCH STORIES

दिल्ली की जम्मू-कश्मीर पर आसान जीत

( Read 7023 Times)

13 Jan 18
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली,पवन नेगी की अगुवाईं में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा सलामी बल्लेबाज ठ्ठषभ पंत के अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के उत्तर क्षेत्र के मैच में आज यहां जम्मू कश्मीर को 51 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से हराकर नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखी।
फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गये मैच में दिल्ली ने टास जीतकर जम्मू कश्मीर को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसे निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 100 रन ही बनाने दिये। जम्मू कश्मीर के तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कप्तान परवेज रसूल ने सर्वाधिक 37 रन बनाये। दिल्ली की तरफ से नेगी ने 27 रन देकर तीन जबकि कप्तान प्रदीप सांगवान और नवदीप सैनी ने दो . दो विकेट लिये।
दिल्ली ने पंत के 51 और सार्थक रंजन के 31 रन की मदद से 11.3 ओवर में दो विकेट पर 104 रन बनाकर चार अंक हासिल किये। इस जीत के बाद दिल्ली के तीन मैचों में आठ अंक हो गये हैं और वह बेहतर रन गति के कारण उत्तर क्षेत्र से शीर्ष पर पहुंच गयी है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब के भी आठ . आठ अंक हैं।पंजाब को एक अन्य मैच में हरियाणा के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा ने कप्तान अमित मिश्रा (23 रन देकर तीन) और राहुल तेवतिया (15 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी से पंजाब को नौ विकेट पर 134 रन ही बनाने दिये। उसके लिये मनदीप सिंह ने सर्वाधिक 30 रन बनाये जबकि युवराज सिंह आठ रन ही बना पाये।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like