GMCH STORIES

महिला हैंडबॉल सुपर लीग करनैल सिह स्टेडियम में 12 से

( Read 5731 Times)

12 Jan 18
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली, महिला हैंडबॉल सुपर लीग का आयोजन यहां करनैल सिह स्टेडियम में 12 से 14 जनवरी तक किया जाएगा जिसमें छह टीमें और देश भर से 66 शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। इस लीग का आयोजन वैन स्पोट्र्स वल्र्ड भारतीय हैंडबॉल महासंघ के सहयोग से कर रहा है।
भारतीय हैंडबॉल महासंघ के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय और वैन स्पोट्र्स वल्र्ड के एमडी कपिल जैन और नितिन अग्रवाल ने गुरूवार को एक संवाददाता सम्मलेन में यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि लीग के लिए छह टीमें बनाईं गयी हैं जिनमें दिल्ली फाइटर्स, यूपी चैलेंजर्स, हरियाणा पैंथर्स, जे एंड के ईंगल, हिमाचल स्नैचर्स और पंजाब पेसर्स शामिल हैं।
आनंदेश्वर पांडेय ने बताया कि हैंडबॉल यूरोपियन खेल है जो भारत में तेजी से लोकप्रिय हो रहा है और यह लीग इसी दिशा में एक नयी शुरुआत है। उन्होंने बताया कि इस लीग में पूरे देश भर से शीर्ष 66 खिलाड़ी हिस्सा लेंगी जिनमें से हर टीम में 11- 11 खिलािड़यों को रखा गया है। प्रत्येक टीम में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी भी रहेंगी। उन्होंने बताया कि छह टीमों को तीनतीन के दो पूल में बांटा जाएगा और पूल मैचों के बाद दो- दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। लीग में वुल नौ मैच खेले जाएंगे। खिलािड़यों को पांच -पांच हजार रुपये पॉकेट मनी के तौर पर दिए जाएंगे। इस अवसर पर कपिल जैन ने बताया कि वैन स्पोट्र्स वल्र्ड का उद्देश्य हैंडबॉल का प्रमोशन करना है जिसके चलते इस महिला हैंडबॉल का आयोजन किया जा रहा है और इस लीग के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like