GMCH STORIES

भारत ए ने न्यूजीलैंड ए को तीन विकेट से हरा श्रृंखला 3-0 से जीती

( Read 6061 Times)

16 Oct 17
Share |
Print This Page
विशाखापट्टनम, (नाबाद 38) और शारदुल ठाकुर (40) के बीच सातवें विकेट के लिये 65 रन की साझेदारी के दम पर भारत ए ने आज यहां न्यूजीलैंड ए को पांच मैचों की अनौपचारिक श्रृंखला के आखिरी मैच में 103 गेंद शेष रहते तीन विकट से हराकर श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये न्यूजीलैंड की टीम 44.2 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गयी। भारत ने इसके जवाब में 32.1 ओवर में सात विकेट पर 174 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर (39) और कप्तान हेनरी निकोल्स (42) के अलावा कोईं भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का जमकर सामना नहीं कर पाया।
कीवी पारी के 24वें ओवर में बासिल थंपी हैट्रिक लेने से चूक गये। ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर उन्होंने वर्कर और टॉम ब्लुंडेल (शून्य) के विकेट चटकाने के बाद पांचवीं गेंद पर टिम सेफर्टाशून्य) को आउट कर न्यूजीलैंड का स्कोर छह विकेट पर 98 रन कर दिया। निकोल्स ने आठवें विकेट के लिये टोड एस्लट (22) के साथ 43 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। थंपी के तीन विकेट के अलावा शहबाज नदीम और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाये। शर्मा और ठाकूर को एक-एक विकेट मिला। छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय की शुरआत बेहद खराब रही। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारत के 30 रन तक प्रशांत चोपड़ा, अंकित बावने, ठ्ठषभ पंत और दीपक हुड्डा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अभिमन्यु ईंरन (49) ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। उनका साथ देने के लिये आये बाबा अपराजिता18) ने स्कोर को 82 तक पहुंचाया। थोड़ी देर बाद लॉकी फर्ग्यूसन (24 रन पर तीन विकेट) ने ईंरन को भी आउट कर टीम को फिर से संकट में डाल दिया लेकिन शर्मा और ठाकुर की जोड़ी ने टीम को संकट से उबार जीत दिलायी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like