GMCH STORIES

कोहली, धोनी रैंकिंग में पिछड़े शमी ने लगाई छलांग

( Read 8466 Times)

03 Mar 15
Share |
Print This Page
कोहली, धोनी रैंकिंग में पिछड़े शमी ने लगाई छलांग ब्रिसबेन। टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी की सोमवार को जारी हुई रैंकिंग में क्रमश: चौथे और दसवें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने 14 स्थान की लंबी छलांग लगाई है।
बल्लेबाजी रैंकिंग में जबरदस्त लय में चल रहे दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डीविलियर्स शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, जबकि श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा एक और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली तीसरे स्थान से खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गए, हालांकि शिखर धवन ने अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है। धोनी आठवें से दसवें स्थान तक खिसक गए। रोहित शर्मा 13वें से 16वें जबकि सुरेश रैना 24वें से 20वें नंबर पर पहुंच गए।
गेंदबाजी रैंकिंग में कोई भी भारतीय शीर्ष दस में जगह नहीं बना सका। वैसे मोहम्मद शमी 14 स्थान की छलांग के साथ 11वें स्थान तक पहुंचने में जरूर कामयाब रहे। वहीं आर अश्विन भी 6 स्थान की छलांग के साथ 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के स्पिनर सईद अजमल अब भी शीर्ष वनडे गेंदबाज बने हुए हैं। ऑलराउंडरों की सूची में भारत के रविंद्र जडेजा ने अपना सातवां स्थान कायम रखा है। इस सूची में श्रीलंकाई ओपनर तिलकरत्ने दिलशान शीर्ष पर हैं। टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले, भारत, दूसरे, दक्षिण अफ्रीका तीसरे और श्रीलंका चौथे स्थान पर है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like