GMCH STORIES

पीएम मोदी की योजनाओं के नाम पर टीमें तैयार, 21 से उतरेंगी मैदान में

( Read 6501 Times)

19 May 18
Share |
Print This Page
उदयपुर | नमो विचार मंच की ओर से प्रदेश में प्रथम बार उदयपुर में सर्व समाज की क्रिकेट प्रतियोगिता ‘नमो कप’ का आयोजन 21 मई से फील्ड क्लब में किया जा रहा है। क्रिकेट के इस मिनी कुंभ के लिए शुक्रवार को टीमों का नामकरण किया गया। इस टूर्नामेंट की विशेषता यह है कि हर टीम का नाम प्रधानमंत्री मोदी की विभिन्न योजनाओं के नाम पर रखा गया है।
नमो विचार मंच के देहात संभागीय अध्यक्ष संजय चंदेल ने बताया कि टीमों के नामकरण के लिए शुक्रवार को नमो विचार मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण रतलिया की उपस्थिति में लाॅटरी निकाली गई। कुल 32 टीमों का नामकरण किया गया। चंदेल ने बताया कि टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कुछ समाजों की एक से अधिक टीमें भी मैदान में उतर रही हैं।
यह तय हुए टीमों के नाम
-सालवी समाज की टीम प्रधानमंत्री उड़ान योजना के नाम से मैदान में उतरेगी। इसी तरह, सोनी समाज की दो टीमें सौर सुजला व सुरक्षित सड़क नाम से, कुमावत समाज की ग्राम परिवर्तन नाम से, गोस्वामी समाज की संकल्प से सिद्धि नाम से, सेन समाज की सुरक्षा बीमा नाम से, कायस्थ समाज की फसल बीमा योजना नाम से, खटीक समाज की शाला अस्मिता नाम से, यादव समाज की अटल पेंशन, श्रीमाली समाज की मेक इन इंडिया, दमामी समाज की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, वाल्मीकि समाज की दो टीमें इंद्रधनुष और स्वच्छ भारत, साहू समाज की तीन टीमें आदर्श ग्राम, गरीब कल्याण और आवास नाम से, माली समाज की दो टीमें स्मार्ट सिटी और मुद्रा नाम से, कलाल समाज की दो टीमें वन रेंक पेंशन और स्मार्ट गंगा नाम से, सिंधी समाज की दो टीमें जन-धन और युवा नाम से, जैन समाज की चार टीमें स्वदेश दर्शन, सुकन्या समृद्धि, ऊर्जा गंगा और उज्ज्वला नाम से, सुथार समाज की तीन टीमें अटल भूजल, जीवन ज्योति बीमा और राष्ट्रीय वयोश्री नाम से तथा ब्राह्मण समाज की तीन टीमें ग्राम सिंचाई, कौशल विकास और जनऔषधि नाम से मैदान में उतरेंगी।
ट्रेक सूट का अनावरण शनिवार को
-चंदेल ने बताया कि सभी टीमों को अलग-अलग रंग के ट्रेक सूट प्रदान किए जाएंगे। ट्रेक सूट अनावरण कार्यक्रम शनिवार शाम 7 बजे हिरण मगरी सेक्टर-4 स्थित लायन्स क्लब में होगा। मैच 21 से 29 मई तक फील्ड क्लब में होंगे। विजेता टीम को विजयी कप के साथ 51 हजार तथा उपविजेता टीम को ट्राॅफी के साथ 21 हजार का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। मैन आॅफ दी सीरीज को 11 हजार, श्रेष्ठ गेंदबाज, श्रेष्ठ बल्लेबाज और श्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक को 51सौ रुपए व ट्राफी पुरस्कार स्वरूप दिए जाएंगे। हर मैच के मैन आॅफ दी मैच को ट्राॅफी व 11सौ रुपए प्रदान किए जाएंगे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like