GMCH STORIES

उपभोक्ताओं को भेज रहे बिजली बिल का गलत एसएमएस

( Read 17316 Times)

07 Mar 18
Share |
Print This Page
बिजली निगम उपभोक्ताओं के मोबाइल पर गलत राशि या किसी अन्य के बिल का मैसेज भेज रहा है ऐसे में जब उपभोक्ता निगम में बिल जमा कराने पहुंच रहे हैं तो वहां उन्हें बताया जा रहा है कि जो बिल वह जमा करा रहे हैं वह उनका नहीं है। जिले में ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन निगम के अफसर यह गलती मानने को कतई तैयार नहीं है। अफसरों का कहना है कि उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर बदल लेते हैं और बदला हुआ नंबर निगम में अपडेट नहीं कराते। अफसरों का कहना है कि उनका तकनीकी सिस्टम मजबूत है और निगम से ऐसी गलती नहीं हो सकती। जबकि इधर, शिकायत करने वाले उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्होंने अपने मोबाइल नंबर नहीं बदले हैं, बल्कि निगम अपनी खामी छिपा रहा है। कई कॉलोनियों में उपभोक्ताओं को निगम के कर्मचारी घर-घर बिजली के बिल वितरित नहीं कर रहे हैं। ऐसे में कई बार उपभोक्ताओं समय पर बिल जमा नहीं करा पा रहे।
घर-घर भी बिल नहीं बांट रहे कर्मचारी
बिजली निगम : कानपुर स्थित झलार की घाटी के सैकड़ों घरों में नहीं पहुंच रहे बिल
दूसरे का बिल मेरे मोबाइल पर, जमा कराने पहुंची तब पता लगा
कानपुर मादड़ी स्थित झलार की घाटी निवासी सुनीता शर्मा ने बताया कि मेरे घर आज तक बिजली बिल नहीं आया। बिल जमा कराने के लिए निगम मोबाइल पर मैसेज भेजता है, उससे ही बिल जमा कराती हूं, लेकिन कई बार ऐसा हुआ कि दूसरे के नाम से मेरे मोबाइल पर बिल आया। एक बार जब बिल जमा कराने पहुंची ताे पता लगा कि बिल मेरा नहीं, किसी दूसरे का है। मैंने मोबाइल नंबर नहीं बदला, वही नंबर है जो निगम में दर्ज है।
चाय की दुकान पर दे जाता है कॉलोनी के बिल
अनीता खटीक ने बताया कि बिल वाला झलार की घाटी क्षेत्र में एक चाय की दुकान पर सारे बिल दे जाता है, वहां से हमें बिल लाना पड़ता है। कई बार बिल आता ही नहीं। तारीख निकलने पर पेनाल्टी के साथ जमा कराना पड़ता है। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ।
हमारी कोई गलती नहीं : सिन्हा
एक उपभोक्ता का बिल दूसरे उपभोक्ता के मोबाइल पर जा रहा है तो इसमें उपभोक्ता ही जिम्मेदार हैं, क्योंकि वे समय पर अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराते। हमारे यहां से तकनीकी खामी नहीं हो सकती। बाकी सभी क्षेत्रों में कर्मचारी बिल देने जाते हैं, जहां नहीं जाते, वहां जांच कराएंगे। -एसके सिन्हा, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like