GMCH STORIES

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा सफल रूप से आयोजित

( Read 13647 Times)

10 Feb 18
Share |
Print This Page
राजसमन्द/जिला कलक्टर श्री पी.सी. बेरवाल ने कहा कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (त्म्म्ज्-2017) के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार परीक्षा करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में समुचित प्रबन्ध व व्यवस्था की जाए। जिससे परीक्षा निर्बाध रूप से सम्पन्न हो सके।
जिला कलक्टर श्री बेरवाल शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में उनकी अध्यक्षता में आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (त्म्म्ज्-2017) की तैयारियों से सम्बन्धी केन्द्रापर्यवेक्षक, केन्द्राधीक्षकों, अधीक्षकों की बैठक में सम्बोन्धित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में जारी दिशा निर्देशो के अनुसार परीक्षा सम्पन्न कराए।
इस अवसर पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रतिनिधि अशोक सोनी ने परीक्षा मे की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा को अनुशासित रूप से कराने के लिए व अनुचित साधनों के प्रयोग पर जिनमें सभी इलेक्ट्रोनिक आईटम चेन, घड़ी पर पाबन्दी रहेगी। उन्होंने अभ्यार्थियों से ऐसी वस्तुएं ना लाने के लिए आग्रह किया। उन्होेंने बताया कि परीक्षा सफल रूप से कराने के लिए केन्द्राधीक्षक केन्द्रापर्यवेक्षक आदि की नियुक्ति की गई है।
आयोजित बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा ने कहा कि परीक्षा के लिए सभी तैयारिया पूर्ण की गई है। जिसमे जिला कलेक्ट्री स्तर परं एक कन्ट्रोल रूम जिसका नम्बर 02952220220 एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम की स्थापना की गई है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने सभी पुलिस की तरफ से की गई व्यवस्थाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस परीक्षा सम्बन्धी व्यवस्थाओं में पूर्ण सहयोग करेगी।
परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी रविवार को एसटी-प्प् (लेवल-प्प्) कक्षा 6 से 8 वीं तक प्रात 10 बजे से 12.30 बजे तक एवं एसटी-प् (लेवल-प्) कक्षा 1 से 5 वीं तक दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए कुल परीक्षा केन्द्र कुल पंजीकृत परीक्षार्थी लेवल सैकेण्ड़ में 6089 एवं लेवल प्रथम में कक्षा 1 से 5 1553 अभ्यार्थी भाग लेगें। परीक्षा में सभी इलेक्ट्रोनिक आइटम अनुचित साधनों के प्रयोग पर पाबन्दी रहेगी। उन्होेंने बताया कि परीक्षा प्रारम्भ होने से पूर्व आधे घन्टे पहले उपस्थित होना होगा।
बैठक में जिला पर्यवेक्षक सुधीर पारीक ने परीक्षा सम्पन्न के लिए जिले में बोर्ड प्रतिनिधि अतिरिक्त बोर्ड प्रतिनिधि जिला शिक्षा अधिकारी केन्द्राधीक्षक, केन्द्रापर्यवेक्षक पेपर कोडीनेटर फील्ड सुपरवाइजर, आन्तरिक फ्लाईंग स्कवैड की ड्यूटी के बारे मे बताया।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक भरत कुमार जोशी केन्द्राधीक्षक, केन्द्रापर्यवेक्षक एवं सम्बन्धित विभागों के कार्मिक उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like