GMCH STORIES

अधिकारी फ्लेगशिप योजनाओं से लोगो को लाभान्वित करें

( Read 6445 Times)

16 Jan 18
Share |
Print This Page
अधिकारी फ्लेगशिप योजनाओं से लोगो को लाभान्वित करें राजसमन्द /जिला कलक्टर पी.सी.बेरवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिएं है कि सरकार की संचालित सभी फ्लेगशिप योजनाओं से लोगो को अधिक से अधिक लाभान्वित करे, साथ ही मार्च से पूर्व विभागीय आवंटित लक्ष्यों को शीघ्रता से पूरे करें। रेंकिग ही उपलब्धि की आधार है।
कलक्टर बेरवाल सोमवार को कलेक्टेªट सभागार में सभी विभागों की आयोजित सप्ताहिक प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दे रहे थें
बैठक में जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को निर्देश दिए कि वंे शिविरों के आयोजन कर विशेष योग्यजनो के प्रमाणीकरण के कार्यो को तेजी से पूरा कराए। जिससे उन्हे योजनाओं से लाभान्वित करने में मदद मिल सके। इसी प्रकार पेयजल की दृष्टि से जिले में संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की एवं उनके पूर्णता के निर्देश दिए, जिसमें पाईप लाईन, आर.ओ. प्लांट, टंकी निर्माण जैसे कार्य शामिल है।
बैठक में सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण को प्रथमिकता से निस्तारित करने के निर्देश दिएं। वही भामाशाह पंजीयन एवं कार्ड बनवाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिएं। वही मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजनाओं के तीसरे चरण में लिए जाने वाले कार्यो के प्रस्तावों में रही कमियों को पूरा करवाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन योजना के तृतीय चरण का आगाज 20 जनवरी को होगा। जिसमें जिले में अबकी बार लगभग ढाई हजार जल संरक्षण के कार्य शामिल किए जा रहे है। जिनमें अभी तक 954 कार्यो की स्वीकृति मिल गई है। शेष प्रस्ताव प्राप्ति के अनुसार उन्हें प्रारंभ करने के लिए शामिल किया जाएगा।
इसके अलावा बैठक में आर्दश विद्यालय माध्यमिक एवं प्राथमिक के उत्कर्ष विद्यालयों के लक्ष्यों को पूरा कराने के लिए सम्बधित जिला शिक्षा जिला अधिकारी माध्यमिक एवं प्राथमिक शिक्षा को आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने विभागीय प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि वे बैठक में सूचनाओं को एक फोरमेट में अपडेट कर साथ लाए। जो स्पष्ट हो, जिससे मिलान करने पर आकडों में किसी भी प्रकार का विरोधाभास नही रहे। इसके अलावा उन्होंने चिकलवास फियावडी पाईप लाईन के कार्यो के अलावा जिले में पेयजल के लिए हेड़पम्प, पाईप लाईन के तहत जनता जल योजना एवं विद्युत के अन्तर्गत विभिन्न योजनाओं से पात्र लोगो को लाभान्वित करने की दृष्टि से समीक्षा की तथा आवश्यक निर्देश दिए।बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविन्द सिंह राणावत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक मानधाता सिंह राणावत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like