Pressnote.in

राजसमन्द में पीएम के जन्मदिन पर स्वच्छता के लिए सामूहिक श्रमदान की धूम रही

( Read 944 Times)

18 Sep, 17 07:33
Share |
Print This Page

राजसमन्द, राजसमन्द जिले में स्वच्छता ही सेवा है अभियान के अन्तर्गत सामूहिक श्रमदान से साफ-सफाई गतिविधियों को मूर्त रूप दिया गया और व्यापक पैमाने पर सफाई की गई तथा साफ-सफाई के प्रति जीवन भर सजग रहने का संकल्प लिया गया।

राजसमन्द जिला मुख्यालय पर जलचक्की क्षेत्र में उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने स्वच्छता रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर नगर परिषद के सभापति सुरेश पालीवाल, उप सभापति अर्जुन मेवाड़ा, प्रमुख समाजसेवी श्री भंवरलाल शर्मा, जिला कलेक्टर श्री पीसी बेरवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गोविन्दसिंह राणावत, नगर परिषद आयुक्त श्री बृजेश रॉय, छात्रसंघ अध्यक्ष श्री चेतन जोशी सहित जिलास्तरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों एवं प्रतिनिधियों, पार्षदों, नगर परिषद के अधिकारियों एवं कार्मिकों, स्कूल-कॉलेजों के स्टाफ एवं छात्र छात्राआें

आदि ने झाडू-टोकरियां लिए जलचक्की से मुखर्जी चौक तक सफाई की।

पूरे रास्ते मंत्री श्रीमती माहेश्वरी ने जगह-जगह झाडू लगाकर सफाई की तथा शहरवासियों से शहर में स्वच्छता के प्रति गंभीरतापूर्वक ध्यान देने के निर्देश दिए और कहा कि ऎसी सफाई रोज रहनी चाहिए। उन्होंने विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे एवं अनावश्यक सामग्री के ढेर को हटवाया।

बाद में उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी की अगुवाई में स्वच्छ भारत मिशन और नगर परिषद की ओर से मुखर्जी चौक पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को मनाते हुए स्वच्छता कार्यक्रम हुआ।

इसमें जिलाप्रमुख श्री प्रवेश कुमार सालवी, सभापति श्री सुरेश पालीवाल, जिला कलेक्टर श्री पीसी बेरवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री बृजमोहन बैरवा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गोविन्दसिंह राणावत, समाजसेवी श्री भंवरलाल शर्मा, श्री महेंद्र टेलर, उपखण्ड अधिकारी श्री राजेन्द्रप्रसाद अग्रवाल, श्री भानु पालीवाल,, छात्रसंघ अध्यक्ष चेतन जोशी, आयुक्त श्री बृजेश राय सहित जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों, समाजसेवियों, विद्यार्थियों और शहरवासियों ने हिस्सा लिया। संचालन उप सभापति श्री अर्जुन मेवाड़ा ने किया।इसमें वक्ताओंं ने सफाई के प्रति नियमितता के साथ ध्यान देने का आह्वान किया।

अपने उद्बोधन में उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और राष्ट्र के नवनिर्माण में किये जा रहे अपूर्व एवं ऎतिहिासिक प्रयासों की सराहना की।

श्रीमती माहेश्वरी ने माहेश्वरी ने मोदी की कल्पना के भारत के निर्माण में हरसंभव सहभागिता का आह्वान किया और स्वच्छता बनाये रखने की अपील करते हुए राजसमंद शहर की बेहतर साफ सफाई के लिए नगर परिषद की तारीफ की। उन्होंने सफाई के लिए मन से प्रयास करने पर जोर दिया। मंत्री ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

श्रीमती किरण माहेश्वरी ने करीब 300 वर्ष पूर्व राणा राजसिंह द्वारा र्निमित सुंदर झील को उदयपुर की झीलों से 10 गुना अधिक जलभराव वाली बताया और कहा कि झील भरने और छलकने से यह पर्यटको के आकर्षण का बड़ा भारी केन्द्र बन गई है जहां सैलानियों के मेला उमड़ने लगा है।

जिला श्री पी सी बेरवाल ने कहा कि स्वच्छता के क्षेत्र में राजसमंद को अव्वल पहचान दिलाने के प्रयासों में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। जिलाप्रमुख श्री प्रवेशकुमार सालवी ने जन-जन से स्वच्छ भारत मिशन को जिले में सफल बनाने सर्मपित भागीदारी का आह्वान किया।

नगर परिषद के सभापति श्री सुरेश पालीवाल ने शहर में सामूहिक सफाई अभियान में भागीदारी की सराहना की और सम्पूर्ण स्वच्छता के लिए जुनून और ज़ज़्बे से जुटने का आह्वान किया।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in