GMCH STORIES

स्वच्छ भारत मिशन के लक्ष्य पाने समर्पित प्रयासों की अपील

( Read 5648 Times)

27 Jul 17
Share |
Print This Page
राजसमन्द / जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुश्री रौनक बैरागी ने बुधवार को कुंभलगढ़ पंचायत समिति अन्तर्गत गजपुर एवं कोयल ग्राम पंचायतों में पंचायत समिति कार्मिकों की बैठक ली, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की प्रगति की समीक्षा की और 2 अक्टूबर तक इन पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त किए जाने के लिए हरसंभव प्रयासों का आह्वान किया।

ढिलाई पर जताई नाराजगी

ग्राम पंचायत गजपुर में समीक्षा के दौरान पंचायत स्तर पर शौचालय विहीन परिवारों का रजिस्टर संधारण नहीं किए जाने एवं कार्मिकों को वार्डवार लक्ष्य आवंटन नहीं करने पर गहरी नाराजगी प्रकट की एवं ग्राम सेवक एवं प्रधानाचार्य को तीन दिवस में पंचायत कार्मिकों को लक्ष्य आवंटन कर साप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि 15 दिन बाद पंचायत स्तर पर पुनः बैठक आयोजित कर समीक्षा की जाएगी।

प्रगति ऑनलाईन दर्ज करें

ग्राम पंचायत कोेयल में पंचायत स्तर पर कार्मिकों की समीक्षा के दौरान पंचायत में 85 शौचालय पूर्ण होने के बावजूद उनकी ऑनलाईन प्रगति दर्ज नहीं किए जाने को उन्होंने गंभीरता से लिया और ग्राम सेवक को तीन दिवस में इनके उपयोगीता प्रमाण पत्र तैयार कर पंचायत समिति प्रेषित करने के निर्देश दिए। साथ ही खण्ड समन्वयक को प्रगति ऑनलाईन करने के लिए कहा।

समस्याओं का समाधान

पंचायत की समीक्षा बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के जिला समन्वयक श्री नानालाल सालवी ने समस्याओं का निस्तारण किया। समीक्षा बैठक के आरंभ में पंचायत समिति कुंभलगढ़ के कार्यवाहक विकास अधिकारी श्री बंशीलाल ने अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं संभागियों का स्वागत किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like