GMCH STORIES

विशेष प्रचार अभियान के तहत अनेंक कार्यक्रम आयोजित

( Read 7027 Times)

25 May 17
Share |
Print This Page
राजसमन्द / सूचना एवं प्रसारण मन्त्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय उदयपुर द्वारा प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम एवं केन्द्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों पर सोमवार से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत जिले की आमेट पंचायत समिति के किशनपुरिया, तिकरड़ी व सिमाल गांव में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर आमजन को प्रधानमन्त्री के मन के बात कार्यक्रम व केन्द्र सरकार की तीन साल की उपलब्धियों की जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी रामेश्वर लाल मीणा ने बताया कि प्रचार अभियान के दौरान तीन साल की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित फिल्म प्रदर्शन, फोटो प्रदर्शनी, मौखिक संदेश, संगोष्ठी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कर अनेक माध्यमों से जानकारी दी जा रही है। उन्होनें जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमन्त्री के मन की बात कार्यक्रम वर्तमान में प्रत्येक माह के अन्तिम रविवार को प्रातः 11 बजे आकाशवाणी के माध्यम प्रसारित किया जाता है। उन्होने केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभ उठाने की अपील की।

इस अवसर पर गीत एवं नाटक प्रभाग के पंजीकृत दल जादुगर एम.लाल. लक्षकार एण्ड पार्टी, उदयपुर के कलाकारों ने मैजिक शौ के माध्यम से जानकारी देकर लोगों जागरूक किया। कार्यक्रम में गांव के महिला एवं पुरूष तथा बच्चों ने भाग लिया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like