GMCH STORIES

सम्पर्क पोर्टल पर प्रकरणों का निस्तारण कराएं & कलक्टर

( Read 7787 Times)

28 Mar 17
Share |
Print This Page
राजसमन्द / जिला कलक्टर अर्चना सिंह ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज समस्त प्रकरणों का निस्तारण इसी माह मार्च में करवाएं इसके साथ विभागीय कार्यो में भी तेजी लाए इसके लिए प्रतिदिन मॉनिटरिंग करें ।

जिला कलक्टर सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रही थी। बैठक में राज्य एवं जिला स्तर पर लम्बित प्रकरणों की समीक्षा के साथ उन्होंने कहा की आवेदनकर्ता को उसकी वास्तविकता से प्रावधानों के अनुरुप लाभान्वित कर राहत प्रदान करें और प्रकरणों को एक पखवाड़े के भीतर निस्तारण करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

बैठक में चिकित्सा] शिक्षा] सार्वजनिक निर्माण विभाग] वन पंचायतीराज] विद्युत] पेयजल एवं राजस्व प्रकरणों की विभागवार समीक्षा अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा ने की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसी के साथ न्यायिक लाईट्स पोर्टल के प्रकरणों की समीक्षा की गई जो न्यायलय में लम्बित चल रहें है।

जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता को निर्देश दिए कि देवगढ क्षेत्र में बी-पी-एल- परिवारों के विद्युत के बिल अधिक आ रहे है इसकी काफी शिकायतें भी आ रही है इसमें जांच कराए। इसके अलावा बैठक में विभागीय कार्यो स्वीकृत के साथ उन्हें प्रारम्भ करें। शहरी एवं ग्रामीण गौरवपथ निर्माण सहित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर बृजमोहन बैरवा] उपवन संरक्षक कपिल चन्द्रावल] उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ड़ॉ- इकरामुद्दीन चुडीगर] जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजुद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like