GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने की ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा

( Read 3972 Times)

04 Oct 17
Share |
Print This Page
जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने मंगलवार को जिला कलेक्टेªट में आयोजित बैठक में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की।
श्री महाजन ने बैठक के दौरान विकास अधिकारियों को पं. दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन पंजीकरण अभियान के तहत दिव्यांगों के ऑनलाईन पंजीकरण के लिए सितम्बर माह में आयोजित किए गए शिविरों की प्रगति की समीक्षा की और विकास अधिकारियों को चालू माह में भी इस पर फोकस करते हुए लक्ष्य के अनुरूप अधिकाधिक दिव्यांगजनों का पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने बैठक में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) की प्रगति की समीक्षा करते हुए विकास अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में शेष रहे शौचालयों का शीघ्र निर्माण कराने के निर्देश दिए। साथ ही आवश्यकतानुसार सामुदायिक शौचालय बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने महात्मा गांधी नरेगा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सांसद, विधायक कोष सहित अन्य योजनाओं और उनसे संबंधित गतिविधियों एवं कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आलोक रंजन, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) डॉ. बीडी कुमावत के अलावा पंचायत समितियों के विकास अधिकारी और संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like