GMCH STORIES

राजस्थान दिवस पूर्ण गरिमा एवं उल्लास के साथ मनाया जाएगा

( Read 8227 Times)

17 Mar 18
Share |
Print This Page
झालावाड। राजस्थान दिवस को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के संबंध में अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को मिनी सचिवालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत ने कहा कि राजस्थान दिवस (३० मार्च) को प्रतिवर्श की भांति इस वर्श भी पूर्ण गरिमा एवं उल्लास के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विभिन्न कार्यक्रमों के अन्तर्गत २६ मार्च को प्रातः ६.३० बजे श्रीमती विजया राजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल से भवानी क्लब तक मशाल दौड, २७ मार्च को सायं ६.३० बजे झालरापाटन स्थित चन्द्रभागा मंदिर के पास नदी के तट पर महाआरती, दीपदान एवं इससे पूर्व बैण्ड वादन, २८ को कलेक्ट्री स्कूल में रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता तथा गायत्री मंदिर जिंदल चौराहे के पास मांडना व मेहन्दी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार २८ से ३० मार्च को मिनी सचिवालय स्थित ऑडिटोरियम में राज्य सरकार की उपलब्धि पर आधारित प्रदर्शनी के साथ-साथ जिले के सांस्कृतिक और एतिहासिक विरासत को भी दर्शाया जाएगा, २९ मार्च को सायं ७ बजे द्वारकाधीश मंदिर झालरापाटन में भक्ति संगीत कार्यक्रम, ३० मार्च को श्रीमती विजया राजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल में लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं आतिशबाजी का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान दिवस के उपलक्ष्य में २९ व ३० मार्च को विज्ञान पार्क झालरापाटन का निःशुल्क भ्रमण किया जा सकेगा।
बैठक में जिला परिशद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खुशाल सिंह राजपुरोहित, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक राजेश नन्दन, जिला पयर्टन अधिकारी सिराज कुरैशी, जिला खेल अधिकारी कृपाशंकर शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
जिला स्तरीय परम्परागत खेल प्रतियोगिताएं हगी आयोजित
जिला खेल अधिकारी कृपाशंकर शर्मा ने बताया कि राजस्थान दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय परम्परागत खेल एवं मशाल दौड कार्यक्रम के अन्तर्गत २० मार्च को जिला स्तर पर एवं २१ व २२ मार्च को संभाग स्तर पर सतोलिया, रूमाल झपट्टा, कबड्डी, रस्सा कस्सी, कुश्ती व तीरन्दाजी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। २६ मार्च को प्रातः ६.३० बजे श्रीमती विजया राजे सिंधिया राजकीय खेल संकुल से भवानी क्लब तक मशाल दौड का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता को संभाग स्तर पर आयोजित प्रतियेागिताओं में भाग लेंगे। जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले पुरूष वर्ग के खिलाडयों की आयु सीमा १८ से २५ वर्श एवं महिला वर्ग में १५ से २५ वर्श के मध्य होनी चाहिए। रस्साकस्सी व कुश्ती में आयु सीमा नहीं रहेगी।





Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like