GMCH STORIES

अति. जिला कलक्टर ने जनाना अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

( Read 12325 Times)

30 Jan 18
Share |
Print This Page
झालावाड़ , जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के निर्देश पर श्रीमती हीरा बा कंवर महिला चिकित्सालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं को सुधारने हेतु सोमवार को दोपहर 1.30 बजे अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
इस दौरान उन्हांेने पाया कि अस्पताल के मुख्य द्वार की सीढ़ियों पर तम्बाकू के पाऊच सेवन करने के पश्चात इधर-उधर फैंक रखे हैं, ऑक्सिजन स्टोर रूम के सामने गंदगी तथा पानी के कारण कीचड़ फैला हुआ है जिससे मच्छरों के कारण बीमारियां फैलने का खतरा हो सकता है। मरीजों की प्रतिक्षा के लिए लगाई गई कुर्सियां साफ नहीं मिली साथ ही टॉयलेट में गंदगी थी, गेट पर ही गुटखे की पीक थूकी हुई थी, गेट के आसपास डस्टबिनों के पास कचरा फैला हुआ था और समस्त सीढियांे तथा रैलिंग पर गंदगी पाई गई। इस पर संबंधित ठेकेदार को प्रतिदिन सफाई व्यवस्था पर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने छत के प्लास्टर खुलने से पानी टपकने की समस्या का समाधान कराने के निर्देश भी दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कोटपा एक्ट के तहत प्रतिदिन 5-7 कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
निरीक्षण के दौरान उन्हें ज्ञात हुआ कि 27 जनवरी 2018 को बिना किसी सक्षम अनुमति के डॉ. मनीषा गुप्ता, डॉ. राधेश्याम बैरवा, डॉ. शशि प्रभा सक्सेना, डॉ. मधुरिमा वर्मा, डॉ. सावित्री शर्मा, डॉ. आर के गोयल, डॉ. निधि मीणा कार्यालय समय में चिकित्सालय से अनुपस्थित रहे। उन्होंने चिकित्सालध्यक्ष राजन नंदा को संबंधित चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए आदेश जारी किए। इसके अतिरिक्त सोमवार को निरीक्षण के दौरान कार्मिकों के उपस्थिति रजिस्टरों की जांच की गई, जिसमें चिकित्सक डॉ. सोनल अग्रवाल, डॉ. आर.के. गोयल, पीजी विद्यार्थी डॉ. सोनिया प्रसाद, डॉ. ललिता मीणा, डॉ. नीलम एवं एलए लोकेश नागर, शाहरूख मोहम्मद व कम्प्यूटर ऑपरेटर सुनिता दांगी तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजूराम अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like