GMCH STORIES

जिफ में होगा देश दुनियाँ की मशहूर फिल्मों का बोलबाला

( Read 6511 Times)

29 Nov 17
Share |
Print This Page
जयपुर। जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टीवल- जिफ में फिल लवर्स के लिए देश दुनियाँ की कुछ खास फिल्में सलेक्ट की गई जो भारत में पहली बार स्क्रीन होगी। ये फिल्में जयपुर वासियों और फिल्म लवर्स के लिए किसी सौगात से कम नहीं होगी। इसमें 20 से भी ज्यादा फीचर फिल्में है जिनको देखने का लुत्फ फिल लवर्स को आगामी 6 से 10 जनवरी तक गोलछा सिनेमा और मानिपाल विश्वविधालय में उठाया जा सकता है।
Lies We Tell directed by Mitu Misra from United Kingdom - Feature Fiction 01:49:36
110 मिनट की लाईज़ वी टेल यूके से मितु मिश्रा दवारा डायरेक्टेड एक फिचर फिल्म हैं जिसकी कहानी एक विश्वसनीय चालक और अपने मृत मालिक की मुस्लिम मालकिन के आसपास घूमती है। उसके अंधेरे अतीत ने उसे कुख्यात गैंगस्टर चचेरे भाई / पूर्व पति के साथ जीवन और मौत की तस्करी में खींच लिया गया है।
Moomal Rano, directed by Siraj ul haque, from Pakistan, Runtime 01:21:00
81 मिनट की मुमल रानों सिराज उल हक पाकिस्तानी डायरेक्टर की फिल्म है।
मुमल रानो सिंध प्राचीन सिंधु सभ्यता की क्लासिक लोक कथा है यह कहानी आधुनिक दुनिया में गांव की हवेली के वातावरण में जहां वे बचपन से लोक प्रेम कहानियों को सुनते हैं, लेकिन प्रेमियों के रूप में छोड़कर नहीं जाना चाहते हैं। जब दोनों प्रेमियों ने अपने जीने के निर्णय से अपना जीवन बनाने का फैसला किया तो उनका विरोध किया जाता है और अंत में मार दिया जाता है। (करो कर करो करी हमारे देश में क्रूर व्यवस्था है, हर साल कई प्रेम पक्षियों को मार दिया जाता है।
Marriage, directed Katerina Philppou-Curtis, from United Kingdom, Runtime 01:40:00
100 मिनट की मैरिज फीचर फिल्म का निर्देशन फिल्प्पाऊ ने किया है फिल्म यू के से है।
यूरोप के वर्तमान समाजशास्त्रीय संकट के बारे में है ये फिल्म, एक विवाह के माध्याम से इस संकट को पेश किया गया है।
Code Name Abdul directed by Eshwar Gunturu fromUnited States Runtime 01:54:48
अमेरिका से दो घंटे की फीचर फिल्म कोड नेम अब्दुल हिन्दी में है। फिल्म का निर्देशन ईश्वर घुनटुरु ने किया है। कैसे भारतीय एजेसी रॉ काम करती है इसके एक सीक्रेट मिशन पर आधारित है ये फिल्म। बहुत रोचक है ये फिल्म।
Puya - In the Circle of Time directed by Shahbaz Noshir from Germany Runtime 01:26:20
पुया जर्मनी से 87 मिनट की फीचर फिल्म का निर्देशन शाहबाज नोशिर ने किया है।पुया, एक जर्मन-ईरानी जो जर्मनी में लगभग तीस साल तक रहता है, मुश्किल से कोशिश कर रहा हैइसे फिल्म निर्माता के रूप में – उसे अब तक कोई फायदा नहीं हुआ। वह एक शादी के वीडियोग्राफर और कभी-कभी अभिनेता के रूप में अपना रास्ता बनाता है। इस सफर में कई मुश्किलें है जो इस फिल्म में दर्शाई गई है।
ALBERT EINSTEIN - A SURVIVAL STORY OF A STUDENT, directed by SUNIL MATHUR, from India
Runtime 01:36:27
आज के बच्चों के लिए एक उम्दा फिल्म है “अल्बर्ट आइंस्टीन” 97 मिनट की इस हिन्दी फीचर फिल्म का निर्देशन किया सुनील माथुर ने ये फिल्म अल्बर्ट परेरा शैक्षिक दबाव के एक असहनीय बोझ के साथ एक पीड़ित बच्चे की कहानी है। वह करने के लिए मजबूर है। बच्चे को अपने पिता के आधे अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए फोर्स किया जाता है। फाउंडेशन दिवस पर प्रतिभा दिखाने में अल्बर्ट को पहला पुरस्कार मिला लेकिन प्रतिभा दिखाने के लिए विद्यालय के हजारों छात्रों के बीच विजेता अपनी कक्षा में विफल रहता है। जब वह घर पर अपने पिता का सामना करता है, तो एक दर्दनाक और अटूट यात्रा अल्बर्ट के लिए शुरू होती है ज्यूरी दवारा इस फिल्म को काफी सराहा गया है।जिफ में दिखाई जाने वाली अन्य रोचक फीचर फिल्में इस प्रकार है।भारत से तिकली और लक्ष्मी बोम, जर्मनी से इंटरनल मिड नाईट, टफ़लैंड फिनलैंड से, जस्ट ए फ्लिंग फ्रांस से, तीन और आधा भारत से (अनुराग कश्यप की फिल्म हिन्दी और गुजराती में), द गाजी अटैक (करण जौहर प्रोडक्सन), साथ ही ईरान से दो उम्दा फिल्में सारा एंड आईदा और कुपल दर्शकों को देखने को मिलेगी।समारोह के दौरान इन फिल्मों के डायरेक्टर्स, स्टार कास्ट आदि से मिलने का मौका भी मिलेगा।जिफ के लिए डेलीगेटस रजिस्ट्रेशन वेबसाईट पर ओपन है - www.jiffindia.org जिफ का ये 10वां संस्करण है जो जनवरी 6 से 10, 2018 तक आयोजित होगा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like