GMCH STORIES

राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने उप राष्ट्रपति के शपथ-ग्रहण समारोह में भाग लिया

( Read 13178 Times)

12 Aug 17
Share |
Print This Page
राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने उप राष्ट्रपति के शपथ-ग्रहण समारोह में भाग लिया नई दिल्ली । राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन स्थित दरबार हॉल में नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने श्री नायडू को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। समारोह में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्यगण सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।
श्रीमती राजे ने श्री नायडू को अपनी तथा राजस्थान की जनता की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि उपराष्ट्रपति और संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सभापति के रूप में उनका कार्यकाल ऐतिहासिक रहेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के लिए यह गौरव का विषय है कि राज्यसभा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के बाद श्री नायडू देश के दूसरे सर्वोच्च संवैधानिक पद पर पहुंचे हैं। इस पद पर पहुंचने वाले वे श्री भैरोसिंह शेखावत के बाद प्रदेश के दूसरे जनप्रतिनिधि हैं।
श्रीमती राजे ने कहा कि श्री नायडू का विशाल व्यक्तित्व, ग्रामीण किसान की पृष्ठभूमि, छात्र नेता के रूप में शुरू की गई असाधारण जीवन यात्रा तथा सार्वजनिक जीवन में अर्जित उपलब्धियां और अनुभव सभी के लिए प्रेरणादायी हैं।
- - - - - -
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like