GMCH STORIES

राजस्थान पर्यटन के तीज उत्सव शुरू लोक कलाकारों ने दी मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

( Read 11516 Times)

25 Jul 17
Share |
Print This Page
राजस्थान पर्यटन के तीज उत्सव शुरू लोक कलाकारों ने दी मनमोहक कार्यक्रमों की प्रस्तुति नई दिल्ली । राजस्थान पर्यटन विभाग ने दिल्ली पर्यटन विभाग और दिल्ली हाट के सहयोग से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में तीज उत्सव के कार्यक्रम आयोजित किये है।
इसी क्रम में शनिवार और रविवार को दिल्ली हाट जनकपुरी में सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन किया गया। जिसमें लोक कलाकारों ने लोक लुभावन कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती गुरजीत कौर ने बताया कि सांस्कृतिक संध्या में जोधपुर के मोहम्मद रफीक लंगा के दल ने खड़ताल वादन, पाली की गंगा देवी व दल ने तेरहताली, भरतपुर के गफरुद्दीन मेवाती ने भपंग वादन, किरण कुमारी व दल ने घूमर नृत्य,अनिशुदीन व दल ने चरी नृत्य, बारां के जानकी लाल और दल ने चकरी नृत्य, जोधपुर की सुआ सपेरा व दल ने कालबेलिया नृत्य और गोवर्धन के लोक कलाकारों ने ललित शर्मा और साथियो के साथ मयूर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियो से दर्शकों का मन मोहा। कार्यक्रम का संयोजन हिमानी जोशी ने किया।
उन्होंने बताया कि सोमवार और मंगलवार को दिल्ली हाट आई एन ए और 28 व 29 जुलाई को दिल्ली हाट पीतमपुरा में सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन रखा गया है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like