GMCH STORIES

जिला सतर्कता समिति की बैठक सम्पन्न

( Read 5988 Times)

21 Apr 17
Share |
Print This Page
जयपुर । जिला सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित विचाराधीन प्रकरणों पर चर्चा करते हुए कुल २५ प्रकरणों में से १२ प्रकरणों का निस्तारण किया गया। समिति द्वारा शहरी क्षेत्र के १३ प्रकरणों में से ८ तथा ग्रामीण खेत्र के १२ प्रकरणों में से ४ का निस्तारण किया गया। शेष प्रकरण लम्बित रहें।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) डॉ. मोहनलाल यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सतर्कता समिति के प्रकरणों को गंभीरता से ले और इनकी पालना रिपोर्ट समय पर भिजवाना सुनिश्चित करें।
जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना की ओर से प्रस्तुत जयपुर विकास प्राधिकरण की आवासीय कॉलोनी में वाणिज्यिक गतिविधि बंद करने से संबंधित प्रकरण में जांच कराकर संबंधित व्यक्ति को नोटिस देकर रिकॉर्ड के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देंश दिए गए। विधायक श्री फूलचन्द भिण्डा द्वारा विराटनगर क्षेत्र में जन समस्याओं के निराकरण से संबंधित प्रकरणों में जलदाय विभाग के अधिकारियों को हैण्ड पम्पों की मरम्मत कराने व अन्य योजनाओं के प्रस्ताव तैयार करने तथा विद्युत एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को आपसी सहयोग से विद्युत लाइन शिफ्ट कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देंश दिए गए। जमवारामगढ के विधायक श्री जगदीश नारायण मीना ने जमवारामगढ क्षेत्र में सूख गए हैण्ड पम्प के बारे में समिति का ध्यान आकर्षित किया। इस पर जलदाय विभाग के अधिकारियों को इनकी जगह दूसरा हैण्ड पम्प लगाने को कहां गया।
आमेर तहसील के ग्राम चौक में बस स्टेण्ड से चीथवाडी काकड तक की रोड के श्रतिग्रस्त होने के प्रकरण में जांच करवाकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही भी करने के भी निर्देंश दिए गए। विराटनगर तहसील के ग्राम मैड में बस स्टेण्ड से सरकारी अस्पताल जाने वाले आम रास्ते के खसरे में गैर मुमकिन रास्ते में अवैध अतिक्रमण कर निर्मित की गई दुकानों को हटाने के प्रकरण का स्थायी समिति द्वारा परीक्षण कराने के निर्देंश दिए गए।
बैठक में जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना, विधायक श्री फूलचन्द भिण्डा, श्री जगदीश नारायण मीना व श्री निर्मल कुमावत, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त श्री हरसहाय मीना, समिति के सदस्य सचिव एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) श्री सुनील भाटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) डॉ. बी.डी. कुमावत के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहें।
----------

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like