GMCH STORIES

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से पैरालीगल वॉलियन्टर्स की भर्ती

( Read 8664 Times)

21 Feb 18
Share |
Print This Page
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से पैरालीगल वॉलियन्टर्स की भर्ती प्रतापगढ/राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से पैरालीगल वॉलियन्टर्स की भर्ती की गई। उक्त पीएलवी को समाज के अशिक्षित लोगों एवं नीचले स्तर के लोगों तक प्राधिकरण की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी पहचाने के लिये ट्रेनिंग दी गई।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण्ध की योजनाओं को सतही स्तर तक गरीब लोगों तक पहुंचाने का काम पैरालीगल वॉलेन्टियर्स के माध्यम से किया जायेगा। विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह (जिला एवं सेशन न्यायाधीश) ने एक दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान कहा कि कई बार जरूरतमंद लोग विधिक सहायता पाने में एवं आर्थिक सहायता पाने से केवल इस कारण वंचित रह जाते हैं कि उन्हें उक्त योजनाओं का ज्ञान नहीं होता है। विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में अवगत कराते हुए प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने पैरा लीगल वॉलेन्टियर को एक सामाजिक सेतु निरूपित किया।
इस अवसर पर विशिष्ठ न्यायाधीश अजा/अजजा अमित सहलोत, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुन्दरलाल बंशीवाल, एसीजेएम अरनोद श्रीमती कुमकुमसिंह, अपर मुंसिफ मजिस्ट्रेट सुश्री जयश्री मीणा आदि न्यायिक अधिकारिगण के साथ समाज कल्याण अधिकारी जे०पी० चांवरिया एवं पंचायत प्रसार अधिकारी गजेन्द्र सिंह मौजूद


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like