GMCH STORIES

जिला जेल पर विधिक सेवा केन्द्र का हुआ डिजिटलाईजेशन

( Read 11726 Times)

16 Feb 18
Share |
Print This Page
जिला जेल पर विधिक सेवा केन्द्र का हुआ डिजिटलाईजेशन प्रतापगढ/राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर छात्र-छात्राओं में विधिक जागरूकता का संचार करने के उद्धेश्य से विद्यालयों में लीगल लीट्रेसी क्लब की स्थापना की गई।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय पर स्थित प्रगति उच्च माध्यमिक विद्यालय, आदर्श विद्या मंदिर, आदर्श सरस्वति बालिका विद्यालय तथा भट्टारक जैन यशकीर्ति विद्यालय में लीगल लीट्रेसी क्लब की स्थापना की। उक्त क्लब की स्थापना का उद्धेश्य है कि आज के युग में शिक्षा के साथ साथ विद्यार्थियों में सामान्य कानूनी जानकारी होना अत्यन्त आवश्यक है। स्थापित क्लब के द्वारा विद्यार्थियों को विधिक जानकारियां प्रदान की जायेगी। जहां कम्प्यूटर के माध्यम से तथा विभिन्न बुकलेट्स के माध्यम से आम जन के कानूनी अधिकारों, विद्यार्थियों के अधिकारों, महिला अधिकारों आदि के बारे में भी जानकारियां प्रदान की जायेगी।
जिला जेल पर विधिक सेवा क्लिनिक का डिजिटलाईजेशन किया ः- इस अवसर पर जिला कारागृह में विधिक सेवा केन्द्र को डिजिटलाईज किया। जिसका उद्घाटन माननीय अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) राजेन्द्र सिंह के करकमलों से हुआ। प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने बताया कि डिजिटलाईजेशन के माध्यम से बंदियों की नियमित तारीख पेशी, आगामी तारीख पेशी, अधिवक्ता आदि का नवीनतम डेटा संधारित किया जायेगा, जिसकी जानकारी ऑनलाईन प्राप्त हो सकेगी।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like