GMCH STORIES

आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम

( Read 9344 Times)

12 Oct 17
Share |
Print This Page
आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम प्रतापगढ.राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देषानुसार विष्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस १० अक्टूबर २०१७ के अवसर पर प्रतिवर्श की भांति विष्वभर में मानसिक रूप से अक्षम व्यक्तियों के उत्थान के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाते हैं ताकि मानसिक विक्षिप्तों को सुरक्षा एवं यथोचित संरक्षण दिया जा सके। इसी श्रंखला में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ के बैनर तले आज जिला मुख्यालय पर स्थित तपस बालगृह हॉस्टल एवं स्कूल का दौरा किया गया।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला आज विष्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस १० अक्टूबर २०१७ के अवसर पर नई आबादी प्रतापगढ स्थित तपस विमंदित बालगृह एवं पूनर्वास गृह पर पहचे एवं वहां उपस्थित विमंदित बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु प्रतापगढ जिला चिकित्सालय पर सम्फ किया तथा दूरभाशिक निर्देष प्रदान किये। इस अवसर पर पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने उपस्थित बच्चों के रहने खाने पीने आदि बुनियादी सुविधाओं के बारे में उपस्थिति स्टाफ से जानकारी प्राप्त करने हुए संचालित आश्रम गृह का निरीक्षण किया तथा तथा स्टाफ को आवष्यक दिषा निर्देष प्रदान किये।
इसी अवसर पर प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला के नेतृत्व में पैनल लॉयर कुलदीप षर्मा एवं कनिश्ठ लिपिक दिलीप षर्मा ने उपस्थित बच्चों को फल वितरण किये।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव ने उपस्थित स्टॉफ को उक्त दौरे का महत्व बताया तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित मानसिक विमंदितों के कल्याणार्थ योजनाओं की जानकारी प्रदान की। उक्त दौरे के दौरान स्टाफ ने बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी देते हुए टीम के दौरे को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like