GMCH STORIES

बहूचर्चित ’’ब्लू व्हेल गेम‘‘ के प्रति किया सावचेत

( Read 7264 Times)

14 Sep 17
Share |
Print This Page
बहूचर्चित ’’ब्लू व्हेल गेम‘‘ के प्रति किया सावचेत प्रतापगढ.राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रतापगढ के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह के मार्गदर्षन में प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने आज जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्ष सरस्वती विद्या मन्दिर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में विधिक चेतना षिविर का आयोजन किया।
उल्लेखनीय है कि प्रतिदिन समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से ब्लू व्हेल नामक एक अत्यन्त खतरनाक मोबाईल गेम भारत सहित कईं देषों में किषोरवय छात्र-छात्राओं द्वारा खेला जा रहा है। इस गेम में खेलने वाले को विभिन्न प्रकार के टास्क दिये जाते हैं और मेसेज के जरिये खेलने वाले को दिमागी तौर पर आत्महत्या के लिये तक उकसाया जाता है। इस खतरनाक खेल के चलते कई देषों के किषोर-किषोरियां अपनी जान गवां बैठे हैं, जिनकी संख्या करीब २५० से अधिक है। प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने आयोजित षिविर में उपस्थित छात्र-छात्राओं को इस खेल को गम्भीर बीमारी की संज्ञा देते हुए इस गेम को नहीं खेलने हेतु जागरूक किया।
इसी अवसर पर पूर्णकालिक सचिव ने उपस्थित छात्राओं को उनके साथ होने वाले अपराधों के प्रति सचेत रहने की सलाह दी। षिविर आयोजन में उपस्थित प्राधिकरण के पैनल अधिवक्ता भूपेन्द्र ग्वाला एवं कुलदीप षर्मा ने उपस्थित छात्राओं से अपील की कि अपने साथ होने वाले अपराधों के प्रति सचेत रहते हुए इसकी षिकायत अपने परिजन, पुलिस, गुरूजन अथवा प्राधिकरण को की करें ताकि उस पर समय रहते समुचित कार्यवाही की जा सके एवं अपराध को बढने से पहले ही अंकुष लगाया जा सके।
षिविर के सफल आयोजन में विद्यालय स्टाफ कोमलचन्द सुथार, देवीलाल मीणा, वन्दना जैन, संदीप वैश्णव, प्रमोद कुमावत एवं षबाना बी ने अपनी सकि्रय भूमिका का निर्वहन किया। षिविर के समापन पर प्रधानाचार्या श्रीमती सुमन देवल ने पूर्णकालिक सचिव का आभार व्यक्त किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like