GMCH STORIES

न्यायालय एसीजेएम अरनोद मुख्यालय प्रतापगढ राजस्थान का मुख्यालय प्रतापगढ पर ही रखा जावें

( Read 6663 Times)

08 Jul 17
Share |
Print This Page
प्रतापगढ | आज जिला अभिभाशक संघ, प्रतापगढ के सभाकक्ष में न्यायालय एसीजेएम अरनोद मुख्यालय प्रतापगढ का मुख्यालय प्रतापगढ पर रखे जाने की पूरजोर कोषिष के मध्यनजर आवष्यक बैठक आहूत हुई।
जिला अभिभाशक संघ के उपाध्यक्ष-सिद्धार्थ मोदी एवं सचिव-अरूण वैश्णव ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि आज जिला अभिभाषक संघ प्रतापगढ की एक आवश्यक मीटिंग आहूत की गई। बैठक में बाद विचार विमर्श सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया कि प्रतापगढ से अरनोद की दूरी १४ किलोमीटर है तथा वर्तमान में न्यायालय की बैठक हेतु कोई भवन निर्माण नहीं हुआ है न ही न्यायिक अधिकारी के लिये आवास उपलब्ध है ऐसी परिस्थिति में क्षैत्र से आने वाले पक्षकारों के लिये प्रतापगढ में न केवल विधि के ज्ञाताओं की उपलब्धता है वरन् यहां उनकी पहुंच पर वे जिला स्तरीय समस्त प्रशासनिक कार्यालय व अपीलीय न्यायालय उपलब्ध है। पक्षकारानगण अपना दैनिक कार्य भी प्रतापगढ में सम्पादित कर लौटते है। इसके पूर्व तत्कालीन राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति-निरीक्षण न्यायाधिपति माननीय ने भी अरनोद क्षैत्र का दौरा कर अपनी टिप्पणी इसी अनुरूप की थी कि एसीजेएम अरनोद कोर्ट को प्रतापगढ मुख्यालय पर ही रखी जावे। वह परिस्थिति आज भी वैसी ही है उसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।
उन्होने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जिला अभिभाशक संघ की आज आहूत बैठक सर्वसम्मति से लिये निर्णयानुसार राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधिपति महोदय को जिला अभिभाशक संघ की ओर से जरिये ज्ञापन अनुरोध प्रेशित करते हुए वर्तमान परिस्थितियों में उक्त न्यायालय को प्रतापगढ से अरनोद स्थानान्तरित किये जाने का कोई औचित्य नहीं होने एवं एसीजेएम अरनोद कोर्ट को प्रतापगढ एसीजेएम क्रमांक-२ के रूप में मुख्यालय पर ही रखे जाने बाबत अनुरोध किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like