GMCH STORIES

विधिक जागरूकता टीम पहची निराश्रित बालगृह

( Read 3996 Times)

30 Apr 16
Share |
Print This Page
प्रतापगढ / राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देषानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मार्ग-निर्देषन में जिला मुख्यालय हेतु गठित विधिक जागरूकता टीम के सदस्य-पैनल लॉयर अजीत कुमार मोदी एवं पैरा लीगल वॉलेन्टियर-गोविन्दसिंह चन्द्रावत द्वारा जिला मुख्यालय पर बांसवाडा रोड स्थित राजकीय निराश्रित बालगृह का दौरा किया गया।
विधिक जागरूकता टीम ने बालकल्याणार्थ निराश्रित बालकों के लिए संचालित बालगृह का दौरा किया। टीम ने वहां उपस्थित बालकों से बारी-बारी रूबरू होते हुए उनसे सामान्य वार्तालाप किया। टीम के सदस्य गोविन्दसिंह चन्द्रावत ने अपने अनुभवों के आधार पर बालकों को षिक्षा का महत्व बताते हुए बुरी आदतों से दूर रहने की सलाह दी। टीम के सदस्य पैनल लॉयर अजीत मोदी ने वहां उपस्थित स्टॉफ को उक्त दौरे का महत्व बताया। पैनल लॉयर रविन्द्र कुमार सर्राफ ने बाल अधिकारिता विभाग राजस्थान सरकार द्वारा संचालित बाल षोशण के विरूद्ध मुहिम के बारे में जानकारी दी तथा उपस्थित स्टॉफ को चाईल्ड लाईन के बारे में बताया, साथ ही राज्य सरकार द्वारा संचालित बालकों के कल्याणार्थ योजनाओं की जानकारी प्रदान की। टीम के उक्त दौरे के दौरान कुल ३५ बच्चे उपस्थित थे।
टीम बच्चों के रहने खाने-पीने सम्बंधी सुविधाओं का जायजा लिया। विधिक जागरूकता टीम के उक्त दौरे को सफल बनाने में बालगृह संचालक श्री रामगोपाल ने अपना सहयोग प्रदान किया।
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like