GMCH STORIES

स्कूल के आसपास अतिक्रमण को तुरंत हटाकर रिपोर्ट करें- कलक्टर बसवाला

( Read 4777 Times)

04 Sep 15
Share |
Print This Page
प्रतापगढ़, जिला कलक्टर सत्यप्रकाश बसवाला ने गुरूवार को प्रतापगढ़ पंचायत समिति की केरवास ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर समाधान करने के निर्देश दिए। चौपाल में 19 प्रार्थना पत्रा आए। कलक्टर ने एकµएक प्रकरण पर गंभीरता से विचार कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया।

ग्रामीणों ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के आसपास अतिक्रमण हटाने की मांग की जिसे जिला कलक्टर ने गंभीरता से लेते हुए तहसीलदार विनोद मल्होत्रा को कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थाओं की जमीन पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राजकीय प्राथमिक विद्यालय जहाजपुर में टंकी निर्माण एवं कमरों की मरम्मत करवाने की मांग पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामावतार मीणा ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत प्रस्ताव भिजवाने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रस्ताव मिलते ही जल्द काम शुरु करवा दिया जाएगा। सरपंच एवं ग्रामवासियों ने अध्यापक शांतिलाल का डेपुटेशन निरस्त कर केरवास स्कूल में लगाने की मांग की। शिक्षा विभाग के अधिकारी ने बताया कि अध्यापक शांतिलाल आवासीय विद्यालय में लगे हुए हैं। इसलिए उनका डेपुटेशन निरस्त करना उचित नहीं है। गाणावाखेड़ा निवासी जीवणलाल मीणा ने मकान का पट्टा दिलवाने की गुहार लगाई। जिला कलक्टर बसवाला ने ग्राम सचिव को आगामी कार्य दिवस को पट्टा देने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही विकास अधिकारी हरिलाल पटेल को पट्टा दिलवाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।

ग्रामीणों ने केरवास में पानी की टंकी, खेल मैदान, सीसी रोड, नाली निर्माण तथा वार्ड चार में सफाई करवाने, सीसी रोड बनवाने, टंकी निर्माण व हैण्ड पम्प लगवाने की मांग रखी। जिला कलक्टर ने विकास अधिकारी को मनरेगा के तहत प्रस्ताव लेकर कार्य कराने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने केरवास में सामुदायिक भवन बनवाने, डोडियार खेड़ा में हैण्डपम्प लगवाने, केरवास के वार्ड तीन में सीसी रोड, सफाई, टंकी निर्माण, हैण्डपम्प लगवाने व श्मशान घाट का निर्माण कराने की मांग की। नई आबादी जहाजपुर में सीसी रोड व नालियों का निर्माण करवाने की मांग उठी। कलक्टर बसवाला ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई कर ग्रामीणों को राहत पहुंचाने के लिए निर्देशित किया।

रात्रि चौपाल में जिला परिषद सीईओ रामावतार मीणा ने मनरेगा, स्वच्छ भारत अभियान सहित ग्रामीण विकास की अन्य योजनाओं, तहसीलदार विनोद मल्होत्रा ने राजस्व संबंधी समस्याओं के निस्तारण एवं नाम सुधरवाने की प्रक्रिया से अवगत करवाया। चौपाल में उपखण्ड अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारीµकर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।

This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like