GMCH STORIES

जोलर, पिथलवडीकलां, भरकुण्डी व जेथलिया में राजस्व लोक अदालत

( Read 8478 Times)

30 Jun 15
Share |
Print This Page
प्रतापगढ़, राजस्व लोक अदालत अभियान ‘न्याय आपके द्वार 2015’ के तहत मंगलवार को जिले में जोलर, पिथलवडीकला, भरकुण्डी व जेथलिया में राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने ग्रामीणों की मौके पर ही राजस्व समस्याओं का निराकरण कर राहत दी।
प्रतापगढ़ उपखण्ड अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा ने जोलर में आयोजित राजस्व लोक अदालत में खाता दुरूस्ती के 5, खातेदारी घोषणा के 1 व स्थाई निषेधाज्ञा का 2 प्रकरण का निस्तारण किया। तहसीलदार विनोद मल्होत्रा ने नामान्तकरण के 24, खाता दुरुस्ती के 5, खाता विभाजन के 2, प्राप्त सीमाज्ञान के आवेदन 2 प्रकरण व राजस्व नकलें 13 जारी की।
इसी प्रकार छोटी सादड़ी उपखण्ड अधिकारी वन्दना खोरवाल ने पिथलवडीकलां ग्राम पंचायत अटल सेवा केन्द्र में लोक अदालत का आयोजन किया। उन्हांेने खाता दुरूस्ती के 7, विभाजन के 1, खातेदारी घोषणा का 1 व अन्य 1 प्रकरण का मौके पर निस्तारण किया। तहसीलदार राजेन्द्र प्रसाद यादव ने नामान्तकरण के 40 व खाता दुरूस्ती के 7 प्रकरण का मौके पर निस्तारण किया। 35 राजस्व नकलें जारी की गई। रीडर उपखण्ड कार्यालय छोटीसादड़ी लोकेन्द्र मोहिल, वरिष्ठ लिपिक ज्योतिबाला जैन, भू-अभिलेख निरीक्षक बगदीराम रेगर, पटवारी हल्का पिथलवड़ीकलां कमलेश मेनारिया, पटवारी हल्का छोटीसादड़ी दीपक राज भाटी व सामाजिक कार्यकर्ता बरेखन देवीलाल मेनारिया उपस्थित थे।
धरियावद उपखण्ड अधिकारी रमेश चन्द ने भरकुण्डी में आयोजित राजस्व लोक अदालत में खाता दुरूस्ती के 1, विभाजन के 1 व खातेदारी घोषणा का 1 प्रकरण का निस्तारण किया। तहसीलदार शांति लाल जैन ने नामान्तरण के 15, खाता विभाजन के 3, राजस्व नकलें 15 जारी की व अन्य तरमीम के 15 ेप्रकरण का निस्तारण किया।
पीपलखूंट उपखण्ड अधिकारी विनय पाठक ने जेथलिया व सोबनिया ग्राम पंचायतों की राजस्व लोक अदालत अटल सेवा केन्द्र जेथलिया में आयोजित कि जिनमें खाता दुरूस्ती के 16 प्रकरण का निस्तारण किया। तहसीलदार हीरसिंह चारण ने नामान्तकरण के 35, खाता दुरूस्ती के 16, राजस्व नकलें 38 जारी की व अन्य तरमीम के 42 प्रकरणों का निस्तारण किया।
बुधवार को यहां लगेंगी राजस्व लोक अदालत
‘न्याय आपके द्वार’ अभियान के दौरान बुधवार को जिले में चार राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। प्रतापगढ़ पंचायत समिति में बड़ीलॉक, छोटीसादड़ी में साटोला व धरियावद में नया बोरिया ग्राम पंचायत में बुधवार को राजस्व लोक अदालत लगेंगी। इसी प्रकार अरनोद पंचायत समिति में साखथली खुर्द व लालगढ़ ग्राम पंचायतों की राजस्व लोक अदालत अटल सेवा केन्द्र साखथली खुर्द में बुधवार को लगेंगी। उपखण्ड अधिकारी व तहसीलदार लोगों के राजस्व विवादों का परस्पर सहमति से निस्तारण करेंगे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like