GMCH STORIES

आडवाणी से पूर्ण राज्य पर मांगा समर्थन

( Read 3780 Times)

28 Jul 15
Share |
Print This Page
अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पृथ्वी राज रोड स्थित भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर पर मुलाकात की। मुलाकात में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने और केंद्र के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने का रास्ता भी पूछा और मदद भी मांगी। मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लालकृष्ण आडवाणी के एक साक्षात्कार में वर्तमान सरकार में इमरजेंसी जैसे हालात की बात कहने के बाद कुछ दिन पूर्व भी मुलाकात का समय मांगा था। लेकिन समय तय होने के बाद किन्हीं कारणों से मुलाकात नहीं हो सकी थी। अब मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।
आम आदमी पार्टी के सूत्र बताते हैं कि लालकृष्ण आडवाणी भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के समर्थक रहे हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने, जमीन और पुलिस पर दिल्ली का अधिकार चाहती है। ऐसे में भाजपा के इस वरिष्ठ नेता का साथ मिल जाए तो अरविंद केजरीवाल मजबूती से अपनी बात रख पाएंगे।
वहीं दूसरी तरफ यह बात भी सामने आ रही है कि दिल्ली पुलिस, उपराज्यपाल से टकराव के बाद दिल्ली सरकार केप्रधानमंत्री पर सीधे हमले के बाद दिल्ली को केंद्र से सहयोग नहीं मिलने का डर भी सताने लगा है। महिला आयोग की अध्यक्ष नियुक्ति केमामले में अरविंद केजरीवाल ने बकायदा उपराज्यपाल को लिखे गए पत्र में यह बात लिखी थी कि प्रधानमंत्री जी जीते और हम सब हारे। ऐसे में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का साथ अरविंद केजरीवाल लेना चाहते हैं ताकि सुलह हो सके। अभी मध्यस्थता केलिए कोई नेता नहीं मिल रहा है।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like