GMCH STORIES

एक और झटका, शहरी विकास मंत्रालय का ऑफिस खाली करने का नोटिस

( Read 7527 Times)

19 Feb 15
Share |
Print This Page
नयी दिल्लीः केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने कांग्रेस पार्टी को दिल्ली के अकबर रोड स्थित मुख्यालय खाली करने का नोटिस भेजा है. नोटिस में कांग्रेस से उसके अधीन चार संपत्तियों को खाली किए जाने को कहा है. इसमें 24 अकबर रोड पर पार्टी के मुख्यालय, 26 अकबर रोड स्थिति सेवा दल का कार्यालय सहित 5 रायसीना रोड पर युवा कांग्रेस का कार्यालय, सोनिया के सलाहकार रहे विंसेंट जार्ज का आवास शामिल है.

बताया जा रहा है कि वर्ष 2013 में ही इस दफ्तर की लीज खत्म हो चुकी है. वेंकैया नायडू के प्रभार वाले शहरी विकास मंत्रालय ने इसी सिलसिले में कांग्रेस को नोटिस भेजा है. कांग्रेस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि केंद्र की ओर से उन्हें नई दिल्ली के 24, अकबर रोड स्थित मुख्यालय को खाली कर देने का नोटिस मिला है.

गौरतलब है कि बेहद पॉश इलाके में स्थिति इन जगहों पर पार्टी लंबे समय से रियायती दरों पर काबिज है. पिछली बार पार्टी को लीज को तीन साल के लिए आगे बढ़ाया गया था. इसकी अवधि 26 जून, 2013 को ही खत्म हो गई थी. उस समय संप्रग सरकार के कारण पार्टी बिना किसी औपचारिकता के संपत्तियों पर काबिज रही.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने बताया कि हां, हमें नोटिस मिला है, और हमने उसका जवाब दे दिया है. उन्होंने बताया कि नोटिस उनकी पार्टी को जनवरी महीने में मिला था, और पार्टी ने फरवरी में उसका जवाब दिया है. कांग्रेस को भेजे गए नोटिस में शहरी विकास मंत्रालय ने दफ्तर खाली करने को कहा है. हालांकि कांग्रेस पार्टी ने समय सीमा बढ़ाने की मांग की है.
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like