GMCH STORIES

आप स्वाभिमान राशि आन्दोलन

( Read 7656 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
पांच साल पहले आम आदमी पार्टी की नींव देश की राजनीति को भ्रष्टाचार और काले धन की जकड से छुड़ाने के लिए पड़ी थी. यही आम आदमी पार्टी का बुनियादी सिद्धांत भी है.राजस्थान की राजनीति को भ्रष्टाचार और काले धन की जंजीरों से आज़ाद कराने के लिए आम आदमी पार्टी प्रदेश में आप स्वाभिमान राशि आन्दोलन का ऐलान करती है.
आम आदमी पार्टी राजस्थान के वरिष्ठ नेता गोपीलाल सुथार की ओर से पार्टी की कैंपेन कमेटी की बैठक में प्रस्ताव पेश किया गया कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और जनता के पवित्र पैसे से चुनाव लड़ेगी.गोपीलाल सुथार के प्रस्ताव के मुताबिक़ 1 अगस्त 2018 से लेकर 31 मई 2019 तक चलने वाले इस आन्दोलन में-
1. प्रदेश स्तर से लेकर विधानसभा स्तर के सभी पदाधिकारी हर महीने एक हजार रुपये की स्वाभिमान राशि पार्टी को दान करेंगे.
2. मंडल स्तर के सभी पदाधिकारी हर महीने पांच सौ रुपये की स्वाभिमान राशि पार्टी को दान करेंगे.
3. पार्टी के सभी सक्रिय सदस्य हर महीने सौ रुपये की स्वाभिमान राशि पार्टी को दान करेंगे.
4. पार्टी के सभी विधान सभा उम्मीदवार जनता से दो लाख रुपये की स्वाभिमान राशि दान लेकर (क्राउड फंडिंग के जरिये) पार्टी फण्ड में जमा करायेंगे.
5. राजस्थान आप सोशल मीडिया टीम देश भर में राजस्थान चुनाव के लिए इस आन्दोलन का प्रचार प्रसार करेगी.

इस तरह आम आदमी पार्टी राजस्थान में जनता और कार्यकर्ता के पवित्र चन्दे से चुनाव लड़ेगी. ये चुनाव राजस्थान में राजनीति पर काले पैसे की जकड ढीली करेगा और आम जनता में ये विश्वास मजबूत करेगा कि आम आदमी अपने मेहनत की कमाई से देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेगा.आम आदमी पार्टी की कैंपेन कमेटी ने गोपीलाल सुथार के इस प्रस्ताव को भरी बहुमत से पास कर दिया.
राजस्थान में आप स्वाभिमान राशि आन्दोलन के संयोजक पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री जयदीप पंड्या होंगे विनोद सेन इस आन्दोलन के सह संयोजक होंगे. श्री अभिषेक पाण्डेय सोशल मीडिया में आन्दोलन के प्रचार-प्रसार का काम देखेंगे.

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like