GMCH STORIES

झुंझुनू के लिए प्रतिदिन ट्रैन जरूरी है: सांसद अहलावत

( Read 9716 Times)

20 Jul 18
Share |
Print This Page
नई दिल्ली। झुंझुनू सांसद श्रीमती संतोष अहलावत द्वारा आज गुरुवार को लोकसभा मे शून्यकाल के दौरान झुंझुनू से दिल्ली के लिये नियमित ट्रेन की मांग एक बार फिर से रखी गयी।
शून्यकाल में बोलते हुए सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने केंद्रीय रेल मंत्री से आग्रह किया की दिल्ली सराय रोहिल्ला से सीकर तक चलने वाली गाड़ी संख्या 14021 & 14022 को नियमित किया जाएँ।
सदन में बोलते हुए संसद श्रीमती अहलवात ने कहा कि इस गाड़ी को चलाने का मुख्य उद्देश्य जिलेवासियों को एक ऐसी रेल सेवा उपलब्ध कराना था जिससे ज़िलेवासी सुबह रेल गाड़ी द्वारा दिल्ली पहुचें तथा पूरा दिन अपना काम खत्म कर रात्री गाड़ी से वापिस अपने घर पहुंच सकें। परन्तु वर्तमान में इस गाड़ी के संचालय केवल तीन दिन सीकर से बुधवार,शुक्रवार एवं रविवार की रात्री में तथा दिल्ली से मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार की रात्री में होने के कारण क्षेत्र वासियों को 24 से 36 घंटे तक दिल्ली में या सीकर में रुकना पड़ता है। जिसके कारण ज़िले वासियों द्वारा इस रेल का सही एवं पूर्ण रूप से उपयोग नहो हो पा रहा है।
श्रीमती अहलावत ने सदन को बताया कि यह गाड़ी क्षेत्र वासियों को पुरे 4 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद मिली है, परन्तु इस गाड़ी का संचालन सही प्रकार से ना होने की वजह से ज़िले वासियों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही साथ रेलवे को भी इस रुट पर वित्तीय घाटा सहन करना पड़ रहा है । सांसद श्रीमती अहलावत ने सदन को बताया कि वर्तमान में दिल्ली से झुंझुनू जाने के लिए रेलवे द्वारा कोई भी नियमित ट्रैन नहीं चालाई जा रही है, जिसके के कारण जिले व क्षेत्रवासियों को प्राइवेट बस में महंगा किराया दे कर सफर करना पड़ता है, जिसके कारण लोगो को ज्यादा पैसे तो देने पड़ते है ही साथ हे साथ समय की भी हानि होती है।
सांसद अहलावत ने कहा की झुंझुनू के अधिकांश निवासी दिल्ली या आस पास के क्षेत्रों में नौकरी या व्यापार करते है और सेना मे कार्यरत, और कोई भी नियमित ट्रैन ना होने के कारण काफी परिशानियों का सामना करना पड रहा है। सांसद श्रीमती अहलावत ने केंद्रीय रेल मंत्री से गाड़ी संख्या14021 & 14022 को प्रतिदिन चलाने का आग्रह किया ताकि क्षेत्रवासी इस गाड़ी का सही में लाभ उठा सकें। सांसद अहलावत ने बताया की उनके द्वारा नियमित रूप से इस गाड़ी को प्रतिदिन चलाने के प्रयास जारी है। वर्तमान में इस ट्रैन में केवल 35 प्रतिशत लोग ही सफर कर पा रहे है जिस के कारण सरकार को भी वित्तीय घाटा सहन करना पड़ रहा है! श्रीमती संतोष अहलावत ने बताया के वे जल्द ही रैल मंत्री जी मिलकर आग्रह करेंगी की इस गाडी को नियमित करे ताकी ज़िलेवासियो को इस का पूरा-पूरा लाभ मिल सके!

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like