GMCH STORIES

चार वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी बधाई

( Read 9712 Times)

26 May 18
Share |
Print This Page
रायपुर | छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने केन्द्र सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में दुनिया में भारत को एक शक्तिशाली और स्वाभिमानी राष्ट्र के रूप में नई पहचान मिली है।

डॉ. सिंह ने आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि गत चार वर्ष में ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना के अनुरूप प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के हर वर्ग के उत्थान की चिन्ता करते हुए अनेक नई योजनाओं की शुरूआत की है, जिनका लाभ देश के प्रत्येक राज्य, प्रत्येक गांव और प्रत्येक शहर में समाज के हर वर्ग और विशेष रूप से अंतिम पंक्ति के लोगों को मिल रहा है।उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय की अवधारणा को अपनी योजनाओं का केन्द्र बिन्दु बनाया है।अन्त्योदय से सर्वोदय अथवा सबका उत्थान उनकी योजनाओं का लक्ष्य है।

उन्होने कहा कि देश में गांव-गरीब और किसानों के जीवन में खुशहाली का एक नया दौर शुरू हुआ है। अच्छी सड़कों का बेहतरीन नेटवर्क देश के हर राज्य में तेजी से विकसित हो रहा है। मोदी ने आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत की है, जो देश और दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना है। इस योजना में गरीबों को हृदय रोग, किडनी की बीमारी, कैंसर आदि गंभीर व्याधियों के इलाज के लिए पांच लाख रूपए तक सहायता मिलेगी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like