GMCH STORIES

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का मोदी सरकार पर बड़ा हमला

( Read 18474 Times)

20 Mar 18
Share |
Print This Page
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का मोदी सरकार पर बड़ा हमला एसएससी की ऑनलाइन परीक्षा में गड़बड़ी पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला । एसएससी का पूरा नाम 'सुपर स्कैम कमेटी' होना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने परीक्षाओं में गड़बड़ी के लिए पीएमओ में राज्यमंत्री और एसएससी चेयरमैन का इस्तीफा मांगा है। इस पर उन्होंने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की और भर्ती प्रक्रिया की सीबीआई जांच की भी मांग की। उन्होंने कहा कि एसएससी अभी कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) के तहत आता है। ऐसे में सीधे तौर पर जिम्मेदारी इस विभाग के मुखिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है।
रणदीप सुरजेवाला ने साथ ही कहा कि नियमों के तहत सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी होने चाहिए और लाइव फुटेज देखने के लिए एक कंट्रोल रूम होना चाहिए, लेकिन एसएससी ने ऐसा कुछ नहीं किया है।
उन्होंने पूछा कि आखिर ऑनलाइन परीक्षा का पूरा ठेका प्राइवेट कंपनियों को कैसे दिया जा सकता है। सुरजेवाला ने संसद की स्टैंडिंग कमेटी का हवाला दिया। इसमें लिखा है कि सीजीएलई 2014, सीएचएसएलई- 2014, कॉन्स्टेबल जीडी 2015, एसआई 2016, एमटीएसई 2016, सीजीएलई 2016, सीजीएलई 2016 परीक्षा के पेपर लीक हुए। इसके लिए कमेटी ने सरकार को फटकार भी लगाई है। इसके अलावा एमटीएस 2016 और सीजीएल टियर-2 पेपर भी लीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी का आलम यह है कि सीएचएसएल परीक्षा में एक ही छात्र के 700 एडमिट कार्ड जारी कर दिए।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like