GMCH STORIES

घबराई हुई सरकार ने काला कानून वापस लिया - गहलोत

( Read 12977 Times)

21 Feb 18
Share |
Print This Page
जयपुर । पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्री अशोक गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री को तीन उप चुनावों में करारी हार झेलने के बाद मीड़िया एवं जनविरोध के भारी दबाव के चलते काला कानून वापस लेने को मजबूत होना पड़ा है।
श्री गहलोत ने एक बयान में कहा है कि भ्रष्टाचार में डूबी यह सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में अपने हश्र को देखते हुए डर गयी है। उसका घमण्ड चूर हो गया है। इसी का नतीजा है कि सरकार ने संस्थागत भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के अपने कुत्सित कदमों को वापस ले लिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने एवं पारदर्शिता के लिए सूचना का अधिकार, सुनवाई का अधिकार, सार्वजनिक खरीद में पारदर्शिता कानून, स्पेशल कोर्ट एक्ट, लोकसेवा गारंटी अधिनियम लागू किये थे, लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही इन सारे कानूनों को ठण्डे बस्ते में डाल दिया। यदि इन कानूनों को यह सरकार अमल में लाती तो यह काला कानून लाने की जरूरत ही नहीं पड़ती तथा सरकार को ये बदनामी भी नहीं झेलनी पड़ती।
श्री गहलोत ने कहा कि इस दिशा में जनविरोध के साथ लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ की आवाज दबाने के विरूद्ध राजस्थान पत्रिका ने जो अभियान चलाया, उसके लिए पूरे पत्रिका परिवार को साधुवाद।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like