GMCH STORIES

अन्य बैंकों के अधिकारी भी जांच के घेरे में

( Read 6898 Times)

19 Feb 18
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ रपये के घोटाले की जांच तेज हो गईं है। सूत्रों का कहना है कि अन्य बैंकों के अधिकारी भी जांच के घेरे में हैं। जिन बैंकों की विदेशी शाखाओं से पीएनबी के धोखाधड़ी वाले साख पत्रों :एलओयू: के जरिये कर्ज दिया गया उनके अधिकारी भी जांच के घेरे में आ गये हैं।
सूत्रों ने कहा कि भारतीय बैंकों इलाहाबाद बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, यूनियन बैंक, यूको बैंक और एक्सिस बैंक की हांगकांग शाखाओं के अधिकारी इस पूरे घोटाले में शामिल हैं।
यह घोटाला पिछले सात साल से चल रहा था। सूत्रों ने बताया कि दिशानिर्देशों के अनुसार रत्न एवं आभूषण क्षेत्र के एलओयू को भुनाने की समयसीमा 90 दिन है, 365 दिन नहीं, जैसा कि पीएनबी घोटाले से जुड़े ज्यादातर एलओयू में दिखाया गया है।सूत्रों ने कहा कि आम परंपरा से अलग हटकर जारी एलओयू के मद्देनजर हांगकांग में अन्य बैंकों की शाखाओं के अधिकारियों को सचेत होना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह मामला तभी सामने आया जबकि पीएनबी ने पिछले महीने उसकी मुंबईं की ब्रैडी हाउस शाखा की ओर से जारी एलओयू को मानने से इनकार कर दिया। सूत्रों ने बताया कि यदि किसी ने सतर्कता दिखाईं होती तो घोटाले की राशि इतनी अधिक नहीं पहुंचती।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like