GMCH STORIES

हाफिज , सलाहुद्दीन व हुर्रियत नेताओं पर राजद्रोह का आरोप

( Read 4143 Times)

19 Jan 18
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने और कश्मीर घाटी में गड़बड़ी फैलाने को लेकर लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईंद और हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन समेत 12 लोगों के खिलाफ आज दिल्ली की एक अदालत में आरोपपत्र दायर किया।
आरोपपत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि यहां पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी व्यापारी जहूर वटाली की मार्फत अलगाववादियों तक पैसे भेज रहे थे। वटाली अपना कमीशन काटकर यह पैसे अलगावादियों तक पहुंचाता था।
वटाली को गिरफ्तार कर लिया गया है।एनआईंए ने यहां जारी एक बयान में बताया कि उसने अनुलग्नक के साथ 12,794 पन्नों का आरोपपत्र अज यहां एक विशेष अदालत में दायर किया और उससे जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के वित्त पोषण के संबंध में अपनी जांच जारी रखने की अनुमति मांगी।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश तरण सहरावत ने आरोपपत्र पर दलीलें सुनने के बाद इसकी अगली सुनवाईं की तारीख 30 जनवरी तय की। तब अदालत आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के संबंध में निर्णय लेगी। दस आरोपियों ने क्षेत्राधिकार के अभाव का हवाला देकर अदालत से इस आरोपपत्र का संज्ञान नहीं लेने की दरख्वास्त की।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like