GMCH STORIES

जिला क्रीडा परिषद की बैठक आयोजित

( Read 9073 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
कोटा । जिला क्रीडा परिषद की बैठक शुक्रवार को जिला कलक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि खेल सुविधाओं का विकास कर युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाकर आपसी समन्वय से पूरा करें। उन्होंने वोटिंग एकेडमी, फुटबॉल एकेडमी की गतिविधियों की जानकारी लेकर राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षकों का लाभ जिले के युवाओं को दिलाने के लिए आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता करवाने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला खेल अधिकारी महेश गौतम ने खेल गतिविधियों एवं विकास के प्रस्तावों की जानकारी दी। उपाध्यक्ष विशाल जोशी ने क्रिकेट स्टेडियम जेके पेवेलियन में सुविधाओं के विकास कार्य को गति प्रदान करने, तरणताल की गहराई कम करने हेतु जाल लगवाने का सुझाव दिया। सदस्य श्याम मनोहर ने महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में एथलेटिक ट्रेक को दुरूस्त करवाने व फ्लैग स्टेज को पोर्टेबल बनवाने का सुझाव दिया।
नौकायन एकेडमी के प्रशिक्षक केएल ताखर ने नौकायन शुरू करने हेतु आवश्यक संसाधनों की जानकारी दी। फुटबॉल प्रशिक्षक मीनू सौलंकी ने बालिकाओं के लिए फुटबॉल एकेडमी परिसर में आवश्यक सुविधा विस्तार के बारे में बताया। अधिशाषी अभियंता यूआईटी अनिल गालव ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत प्रस्तावित खेल सुविधाओं के कार्यो की जानकारी दी। ये प्रस्ताव लिये जेके पेवेलियन के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में उतरी पेवेलियन का निर्माण स्मार्ट सिटी के तहत कराया जाएगा। तरणताल की गहराई कम करने के लिए एल्यूमिनियम की जाली लगवाई जाएगी। जेके सिंघानिया बैडमिंटन हॉल के पीछे खाली जमीन पर मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम बनवाया जाएगा। कुछ खाली क्षेत्र में बैडमिंटन कोर्ट भी बनवाये जायेंगे।
राजकीय विद्यालयों द्वारा आयोजित होने वाले राज्य एवं जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के लिए स्टेडियम व खेल सुविधाओं के स्थान निशुल्क उपलब्ध कराये जायेंगे। यदि आयोजक राजकीय संस्थानों द्वारा भागीदार टीमों से शुल्क लिया जाएगा तो नगर निगम अथवा नगर विकास न्यास को संबंधित खेल परिसर का भुगतान करना होगा। इसका प्रस्ताव निगर निगम व यूआईटी को भिजवाया जाएगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like