GMCH STORIES

महिला सहायता समूह को 3.75 करोड का ऋण वितरित

( Read 9627 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
(डॉ.प्रभात कुमार सिंघल) बडौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक एवं राजीविका द्वारा मंडाना स्थित कलस्टर भवन में महिला स्वंय सहायता समूहों का शुक्रवार को मेगा ऋण वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें 75 समूहों को 3.75 करोड के ऋण वितरण किये गये।
समारोह में मुख्य अतिथि नाबार्ड जयपुर से मुख्य महाप्रबंधक आर. के. थानवी ने उपस्थित महिलाओं से आहवान किया कि वें समूहो कि बैठकों में नियमित रूप से भाग लेकर पंचसूत्र के नियमों का पालन करें। उन्होने समूह गठन के उदेश्य व ई-शक्ति प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से बताया। क्षेत्रीय प्रबंधक एच.एल.मीणा ने समूहो की एकता पर बल दिया। उन्होने महिलाओं में जागरूकता एक-दूसरे के लिये सहयोग व समर्थन के बारे में बताया। डीपीएम बी.एल. माली ने जिले की प्रगति के बारे में जानकारी दी।
समारोह में बैंक की मंडाना शाखा ने 24 महिला समूहों को 1.20 करोड का ऋण स्वीकृत किया तथा अलनिया शाखा ने 15 समूहों को 75 लाख का ऋण स्वीकृत किया। चेचट में राजीविका के 36 समूह को 1.80 करोड रू का ऋण स्वीकृत किया गया। समारोह में नाबार्ड जिला प्रबंधक राजीव दायमा, अग्रणी बैंक प्रबंधक केएस कुम्पावत, राजीविका के ब्लॉक प्रबन्धक विनोद गोयल, डी.एम. भरत शर्मा, कलस्टर मैनेजर निर्मला एवं समूह की महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन नन्दराम, क्षेत्रीय समन्वयक राजीविका ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like