GMCH STORIES

पूर्व गृह मंत्री धारीवाल ने आई जी को लिखा पत्र

( Read 23321 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
पूर्व गृह मंत्री धारीवाल ने आई जी को लिखा पत्र कोटा(डॉ.प्रभात कुमार सिंघल)| पूर्व गृह मंत्री शांति धारीवाल ने आई.जी. कोटा सम्भाग को पत्र लिख कर थाना तालेड़ा के ग्राम नया बरधा के निवासी बंशीलाल के परिवार को न्याय दिलाने तथा भ्रस्टाचारी पुलिस की छवि को सुधरने का आग्रह किया है। धारीवाल ने आरोप लगाया है कि पुलिस अपराधियो को सनरक्षण दे रही है।
धारीवाल ने लिखा कि बंसीलाल ने ने अपने 19 मई 2018 को लिखे सुसाईड नोट में तीनों मुल्जिमों के द्वारा उसे जबरदस्त परेशान करने व हर समय रिश्वत के रूपये जो पहले भी लेते थे और फिर माँग रहे थे, का जिक्र किया है तथा लिखा है कि 8 महिने से परेशान कर रखा है।
उसने अपनी पत्नी को सुसाईड नोट में लिखा है कि अब मेरे पास कोई चारा नहीं है। दोनों बच्चों की जिम्मेदारी अब मेरे पास नहीं है, दोनो बच्चों की जिम्मेदारी तुम्हें सौंप कर जा रहा हूँ। बंशीलाल ने चश्मदीद गवाह दीपक मीणा को 19 मई 2018 को फोन पर बता दिया था कि आखिरी बार बात कर रहा हैं मैनें सल्फास की गोली खा ली है। माली समाज पूरे सम्भाग में न्याय प्राप्ति के लिए आंदोलित है।
मुल्जिमों के द्वारा बंशीलाल के पूरे परिवार को डराकर जबरदस्त दबाव बनाया जा रहा है। पूरा परिवार व माली समाज व आम आदमी भी साफ-साफ आरोप लगा रहा है कि बंशीलाल के परिवार को न्याय न दिलाकर पुलिस अभियुक्तों की पैरवी कर रही है। निष्पक्षता की कोई उम्मीद नजर नहीं आती। जब कि 174 सी.आर.पी.सी. में स्पष्ट कहा गया है कि अनुसंधान के दौरान पुलिस को यह लगता है कि गवाह/फरियादी को डराया या धमकाया जा रहा है तो 164 सी.आर.पी.सी. के तहत ज्यूडिशन कन्फेशन करवाया जाना चाहिए। परन्तु पुलिस इस प्रकरण को विधायक के भाई के कारण दबाना चाह रही है।
अनुसंधान अधिकारी तो इस के लिए जवाबदार ही होगा परन्तु बड़े पुलिस के अधिकारी जो इस प्रकरण की पूरी जानकारी रखते है जवाबदारी उनकी भी बनेगी। मिलीभगत, भष्ट्राचार के आरोप पुलिस पर स्वतः ही सिद्ध हो रहे है। मेरा पत्र लिखने का आशय यह है कि पुलिस की छवि पर ध्यान दीजिए व बंशीलाल के परिवार को न्याय मिले यह सुनिश्चित करने का कष्ट करें।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like