GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने किया प्रस्तावित मसाला चौक का निरीक्षण

( Read 12333 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
कोटा। ग्रामीण हाट में प्रस्तावित मसाला चौक का जिला कलक्टर गौरव गोयल ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ मौका निरीक्षण किया तथा आर्किटेक व संबंधित इंजिनियर्स को जयपुर की तर्ज पर कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने कहा कि शहर के नागरिकों को मसाला पार्क में एक ही स्थान पर कला संस्कृति की झलक के साथ हाडौती के पकवानों का स्वाद चखने का स्थान मिले इसे पर्यटन महत्व के रूप में भी तैयार किया जाये।
उन्होंने किशोर सागर की पाल पर नियमित रूप से आने वाले नागरिकों, पास में स्थित संग्रहालय, कला दीर्घा के साथ मसाला चौक में आने वाले नागरिकों के वाहनों की पार्किंग, पार्किंग को ध्यान में रखते हुये प्लान तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस स्थान का सदुपयोग होकर आमजन को हाडौती के व्यजनों का स्वाद एक ही स्थान पर चखने का अवसर मिलेगा। इससे पर्यटन को भी बढावा मिलेगा। उन्होंने बताया कि आमजन के लिए यहॉ फूडकोर्ट, कला संस्कृति को बढावा देने के लिए ओपन थियेटर, एवं लघु दस्तकारों के लिए भी स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर सचिव यूआईटी आनन्दीलाल वैष्णव़, स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता केएम शर्मा, संजय बाहेती, यूआईटी के अधिशाषी अभियंता महेश गोयल, अनिल गालव, महाप्रबन्धक उद्योग केन्द्र वाई.एन. माथुर सहित आर्किटेक उपस्थित रहे।
ये होंगी विशेषताऐं-
मशाला पार्क में हाडौती के व्यजनों की श्रेणीवार कियोस्क बनाये जायेगें। जिसमें कॉमन बैठक व्यवस्था के स्थान, लाईट एवं साउंड शो के लिए स्थान, कला संस्कृति के लिए ओपन थिएटर, ग्रामीण हाट में बने रेस्टहाउस की छत पर किशोर सागर की विहंगम दृश्य को देखते हुए ऑपन रेस्टोरेंट, दस्तकारों के उत्पादों के प्रदर्शन एवं बिक्री के लिए स्थान निर्धारित किये जायेंगे। ग्रामीण हाट में फव्वारा भी बनाया जाएगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like