GMCH STORIES

सरकार ने समझी दिव्यांगों की पीडा

( Read 9380 Times)

26 May 18
Share |
Print This Page
सरकार ने समझी दिव्यांगों की पीडा बूंदी । खाद्, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री श्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि सरकार ने दिव्यांगों की पीड़ा को समझते हुए उन्हें पं. दीनदयाल उपाध्याय विशेष योग्यजन शिविरों के माध्यम से संबल दिया है। श्री वर्मा शुक्रवार को काप्रेन में जिला प्रशासन एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित विशेषयोग्यजनों के सहायतार्थ अंग/उपकरण वितरण शिविर में सम्बोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस तरह का वृहद अभियान इससे पहले नहीं चला। जिसमें गहनता से विशेषयोग्यजनेां की पहचान और पंजीयन से लेकर कम समय में ही उन्हें उपकरणों से लाभान्वित किया हो। इस अभियान से राज्य सरकार की संवेदनशीलता साफ परिलक्षित होती है।
इस अवसर पर खाद्य मंत्री ने 101 दिव्यांगजनों को अंग एवं उपकरण वितरित कर लाभान्वित किया। कार्यक्रम में केशवरायपाटन प्रधान प्रशांत मीणा एवं कापे्रन नगर पालिका चेयरमेन मनोज मीणा ने भी सरकार की इस जन कल्याणकारी पहल की सराहना की।
शिविर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक सविता कृष्णियां ने अभियान की प्रगति की जानकारी देते हुए बताया कि अभियान में 747 विशेषयोग्यजनों को उपकरण वितरित किए जा चुके हैं। सामाजिक सुरक्षा अधिकारी दिशा भार्गव ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like