GMCH STORIES

आम बजट से अर्थव्यवस्था को मिलेगी गति : ओम बिरला

( Read 9739 Times)

01 Mar 15
Share |
Print This Page
कोटा | बूंदी सांसद ओम बिरला ने आम बजट 2015-16 की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले नौ माह में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जिस तरह महंगाई नियंत्रण, विदेशी मुद्रा कोष, रूपये की कीमत, वार्षिक घरेलू उत्पाद जैसे प्रमुख क्षेत्रों में आशातीत उपलब्धि अर्जित की है उसे देखते हुए यह बजट देश की प्रगति के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि यह बजट सही मायने में भारत के नवनिर्माण की आधारशिला रखेगा। विदेशों में की जा रही अवैध कमाई और बेनामी सम्पत्तियों को रोकने के लिए जो कानून बनाने का प्रस्ताव है उससे न सिर्फ काले धन पर प्रभावी ढंग से रोक लगेगी बल्कि अर्थव्यवस्था को भी गति मिलेगी। समाज के कमजोर तबकों, बुजुर्गों के लिए जो प्रावधान किए गए हैं, उनसे उपेक्षित वर्गों को मजबूती मिलेगी और चिंतारहित समाज बनने की ओर मार्ग प्रशस्त होगा। निवेश, इन्फ्रास्ट्रक्चर और ग्रामीण विकास के लिए किए गए प्रावधानों के माध्यम से भारत में साठ साल के बाद सही मायने में नवनिर्माण की शुरुआत होगी। भारत में औद्योगिकीकरण, पूंजीनिवेश को तो बढ़ावा मिलेगा ही स्वस्थ, शिक्षित और कार्यशील युवा पीढ़ी भी तैयार होगी।

सांसद बिरला ने इस बजट में राजस्थान को राष्ट्रीय फार्मास्युटिकल संस्थान की स्थापना और कुम्भलगढ़ तथा अन्य पहाड़ी किले जो सांस्कृतिक विश्व धरोहर हैं, पर पर्यटन एवं बुनियादी सुख-सुविधाओं पर आधारित कार्य शुरू करने का प्रस्ताव करने के लिए वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली का आभार व्यक्त किया है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like