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जोधपुर रेलवे भवन रख-रखाव सेवा का शुभारम्भ

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12 Jun 18
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जोधपुर। जोधपुर रेल मंडल पर रेलवे भवन, आवास, कार्यालय की रख-रखाव सेवा के लिए तथा इससे संबंधित शिकायतों को दर्ज कराने के लिए जोधपुर रेलवे भवन रख-रखाव ऐप की शुऱूआत की गई । उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री गोपाल शर्मा ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक श्री गौतम अरोरा ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में JodhpurRBMS ऐप की शुरूआत की । इस ऐप के जरिये रेलवे अधिकारी व कर्मचारी अपने कार्यालय, आवास तथा रेलवे भवन से संबंधित रख-रखाव, प्रतिदिन सामने आने वाली छोटी – मोटी समस्या जैसे पाइप, नल की टोंटी, खिडकी या दरवाजे, पेंट, सीवर लाइन या फर्श या दीवार के छोटे मोटे गड्ढों, पानी के रिसाव, नाली चोक होना इत्यादि को ठीक कराने से संबंधित शिकायत ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे। इससे कर्मचारियों को व्यक्तिगत रूप से निर्माण निरीक्षक के कार्यालय जाकर शिकायत दर्ज कराने की आवश्यकता नहीं होगी ।
एक बार इस ऐप पर शिकायत दर्ज होने के बाद शिकायकर्ता को उसकी शिकायत के संबंध में मैसेज के जरिये सूचना प्राप्त होगी कि उसकी शिकायत इस क्रम एवं दिनांक को दर्ज की गई है तथा उस पर कार्यवाही के पश्चात शिकायत के निवारण से संबंधित सूचना भी मैसेज के द्वारा प्राप्त होगी। इसके अतिरिक्त शिकायतकर्ता ऐप में दिए गए मोबाइल नं. पर भी शिकायत दर्ज कर सकेगा।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री गौतम अरोरा ने कहा कि मंडल के सभी कार्यालयों भवन तथा आवासों के लिए भी इस सुविधा का विस्तार किए जाने की आवश्यकता है। ऐप से संबंधित जानकारी देते हुए वरिष्ठ मंडल इंजीनियर समन्वय श्री एस.एल.मीना ने विश्वास व्यक्त किया कि इसके जरिये कर्मचारियों के आवास से संबंधित शिकायतों का शीघ्र निपटारा होगा तथा सुझावों के आधार पर इसमें और भी सुधार किए जाएंगे।

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