GMCH STORIES

वाटशाप गु्रप पीपीपी ने राहत में इक्कठे किए 11 लाख

( Read 11096 Times)

09 Aug 17
Share |
Print This Page
सिरोही । गत दिनों सिरोही जिले में प्रवासियों एवं प्रशासन को जोडने के लिए एक सोशियल वाटशाप गु्रप ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका प्रदान की है। इस गु्रप का नाम अब पीपीपी सिरोही रखा गया है। इस गु्रप के एडमिन पत्रकार सुरेश जुगनू वलदरा ने स्नेह मिलना समारोह में कहा कि अभी आई प्राकृतिक आपदा में गु्रप के सदस्यों ने कुल गयारह लाख 4 हजार रूपये का योगदान कर एक इतिहास रचा है।
स्नेह मिलन समारोह में भामाशाह एवं मोनटेक्स पेन गु्रप के चेयरमैन रमण भाई जैन ने कहा कि इस बार प्राकृतिक आपदा में त्वरित गति से प्रभावित लोगों तक मदद पहुची जिसका कारण प्रशासन, प्रवासी एवं जनता के बीच मजबूत समन्वय था। प्रशासन ने वाटशॉप के माध्यम से आपदा की वास्तविक स्थिति जनता के समक्ष रखी तो जनता ने भी हाथों हाथ खुलकर मदद उपलब्ध कराई।
रमण भाई जैन ने सरकारी स्तर पर चल रही गौशाला अबुर्दा गौशाला में चार हजार बीघा भूमि पर चारा उगाने के लिए अपनी ओर से एक टेक्टर वीथ ट्रोली देने की घोषणा की तो उपस्थित प्रशंस्कों ने तालियों के साथ उनका अभिनंदन किया।
जिले में प्रभावी तरीके से आपदा का कार्य करने पर उन्होने जिला कलक्टर संदेश नायक का माला पहनाकर अभिनंदन किया तथा कहा कि प्रशासन की पूरी टीम ने टीम की भावना से कार्य किया जो सदैव याद रहेगा। जिला कलक्टर नायक ने आपदा में राहत में अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि राहत में हर सेवाभावी व्यक्ति ने अपने स्तर पर पूरी मदद की जिसके कारण जिलेे में राहत पहुंचाने में कोई विलम्ब नही हुआ। उन्होंने कहा कि सोशियल मीडिया में वाटशॉप की कितनी ताकत होती है यह इस पीपीपी सुरेश जुगनू व महावीर जैन को धन्यवाद देते हुए उन्होेने कहा कि इन दोनो ने गु्रप को हर वक्त अपडेट रखा ओर दक्षिण में बैठे प्रवासियों को बरसात की पूरी जानकारी दी व उनका सहयोग भी लिया। उन्होने बताया कि प्रवासी, प्रशासन एवं पब्लिक का समन्वय करने के लिए यह पीपीपी सिरोही का वाटशॉप बनाया गया है।
जिला कलक्टर ने प्राकृतिक आपदा में उदारता के साथ योगदान पर भामाशाह रमणभाई जैन का माला पहनाकर अभिनंदन कर आभार व्यक्त किया। उपखंड अधिकारी राजेन्द्र ंिसंह शेखावत ने कहा कि आपदा में प्रवासियों व स्थानीय लोगो ने इतनी मदद भेजी की उन्हे आगे होकर कहना पडा कि अब मदद की जरूरत नही है। गु्रप के सदस्य रघुभाई माली ने सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन ने सक्रियता व समर्पित भाव से कार्य करके आप जनता का मन जीता है।
प्रारम्भ में जिला कलक्टर ने गु्रप के माध्यम से राहत में योगदान करने वालों का गुलदस्ता व माला पहनाकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर को 1 लाख 1 हजार नकद राशि अर्बुदा गौशाला के सहायतार्थ गु्रप की ओर से दी गई। श्री जीरावला पार्श्वनाथ जैन तीर्थ की ओर से चेयरमैन रमण भाई जैन व ट्रस्टी शांतिलाल जैन ने एक लाख का चैक कलक्टर को गौशाला के लिए दिया। इसी अवसर पर रमणभाई जैन ने 7 लाख 2 हजार रूपये टैक्टर व ट्रोली के लिए देने की घोषणा की। सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती तारा भंडारी ने कहा कि रमण भाई ने हर वक्त आपदा में खुलकर मदद की है।
इस स्नेह मिलन में वन मंडल अधिकारी संग्रामसिंह कटियार, तहसीलदार वीरभद्रसिंह, नायब तहसीलदार शंकरलाल मीणा, मां सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रवीण भाई जैन, जैतावाडा, मुनीत अग्रवाल, प्रकाश प्रजापत, कपुराराम प्रजापत, मकसुद भाई, भुपत भाई देसाई, कैलाश जोशी, कांतिलाल माली, फुलचंद पुरोहित, गोपाल कुमावल, प्रभुसिंह, सुरेश माली, कमलेश प्रजापत सहित अनेक प्रवासी बन्धु उपस्थित थे।
गु्रप के सदस्यो ने अर्बुदा गौशाला का अवलोकन किया ओर गोमाता को गुड खिलाया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like