GMCH STORIES

यात्रियों की सुविधा हेतु १३ रेलगाडियों में बढाये डिब्बें

( Read 18005 Times)

25 May 17
Share |
Print This Page
रेलवे प्रशासन द्वारा लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुये यात्रियों की सुविधा हेतु १३ रेलगाडियों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्फ अधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसारः-
गाडी संख्या १९७१५/१९७१६, जयपुर-लखनऊ-जयपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक एवं लखनऊ जं० से दिनांक
०३.०६.१७ से ०१.०७.०१७ तक ०१ सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेण डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः दौसा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेट्रल जं० एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९९१/१२९९२, उदयपुर-जयपुर-उदयपुर एक्सप्रेस में ०१.०६.१७ से
३०.०६.१७ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चित्तौडगढ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की ७८ सीटें एवं थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०४/१४७०३, लालगढ-जैसलमेर-लालगढ एक्सप्रेस में लालगढ से दिनांक ०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक एवं जैसलमेर से दिनांक ०३.०६.१७ से ०२.०७.१७ तक ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोलायत, फलौदी, रामदेवरा एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४६७/१२४६८, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण एक्सप्रेस में जैसलमेर से दिनांक ०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक एवं जयपुर से दिनांक ०२.०६.१७ से ०१.०७.१७ तक ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः लालगढ, बीकानेर, नागौर, मेडता रोड जं., मकराना, फुलेरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७१२/१४७११, श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में दिनांक
०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः भटिण्डा, धुरी, अम्बाला, सहारनपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४८२/१२४८१, श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में श्रीगंगानगर से दिनांक ०२.०६.१७ से ०१.०७.१७ तक एवं दिल्ली से दिनांक ०३.०६.१७ से ०२.०७.१७ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही ह। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः .भटिण्डा, जाखल, जीन्द, रोहतक एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७३१/१४७३२, दिल्ली-फजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस म दिल्ली से दिनांक
०२.०६.१७ से ०१.०७.१७ तक एवं फजिल्का से दिनांक ०३०.०६.१७ से ०२.०७.१७ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः सोनीपत, पानीपत, कुरूक्षेत्र, अंबाला, धुरी, भटिण्डा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या ०९७२१/०९७२२, जयपुर-उदयपुर-जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस में दिनांक
०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चन्देरिया एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की ७८ सीटें अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २४८८८/२४८८७, बाडमेर-हरिद्वार-बाडमेर लिंक एक्सप्रेस में बाडमेर से दिनांक ०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक एवं हरिद्वार से दिनांक ०२.०६.१७ से ०१.०७.१७ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बाडमेर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ, भटिण्डा, अंबाला, रूडकी एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०७/१४७०८, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस- बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक एवं बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक ०२.०६.१७ से
०१.०७.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १९७०९/१९७१०, जयपुर-कामाख्या-जयपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०५.०६.१७ से २६.०६.१७ तक एवं कामाख्या से दिनांक ०८.०६.१७ से २९.०६.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, भरतपुर, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, गोरखपुर, मुज्जफरपुर, कटिहार, किशनगंज, न्यूजलपाईगुडी, कोंकराझार एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४८९/१२४९०, बीकानेर-दादर-बीकानेर द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०३.०६.१७ से २७.०६.१७ तक एवं दादर से दिनांक
०४.०६.१७ से २८.०६.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, जालौर, पालनपुर, अहमदाबाद, वडौदरा, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्यक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २२४७८/२२४७७, जयपुर-जोधपुर-जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस रेल सेवा में दिनांक ०१.०६.१७ से ३०.०६.१७ तक ०१ वातानुकुलित कुर्सीयान श्रेणी डिब्बें की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जयपुर, फुलेरा, कुचामन सिटी, मकराना, डेगाना, मेडता रोड, राई का बाग एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में वातानुकुलित कुर्सीयान श्रेणी की ७८ सीटें अधिक उपलब्ध होगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jodhpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like