GMCH STORIES

झालावाड़ रोडवेज ने 1.18 करोड़ अधिक राजस्व प्राप्त किया

( Read 10841 Times)

21 Apr 18
Share |
Print This Page

झालावाड़ राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा वर्तमान में झालावाड़ आगार के माध्यम से नागरिकों के सुगम आवागमन के लिए 19 अनुबन्धित वाहन, 2 स्लीपर कोच, 15 मिनी बसें एवं 54 बड़ी ब्ल्यू लाईन बसों सहित कुल 90 बसें संचालित की जा रही हैं।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम झालावाड़ आगार के मुख्य प्रबंधक अनिल पारीक ने बताया कि झालावाड़ आगार द्वारा माह जनवरी, फरवरी व मार्च 2018 में गत वर्ष की तुलना में बसों का संचालन कर 1 लाख 90 हजार 469 यात्रियों को निगम वाहनों में यात्रा कराकर 1.18 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व प्राप्त किया गया। उन्होंने बताया कि झालावाड़ आगार द्वारा वित्तीय वर्ष में 2 स्लीपर नई वाहन सेवा मनोहरथाना से अलवर, मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र से जयपुर को जोड़ते हुए पहली बार संचालित की गई है। साथ ही सांसद आदर्श ग्राम भालता से झालावाड़ 4 परिचक्र, सरड़ा से कोटा वाया भालता, रटलाई होकर 2 परिचक्र नई सेवा संचालित की गई। इसी प्रकार झालावाड़ से जयपुर वाया कोटा केशवरायपाटन, खड़कड़, नैनवा, उनियारा, टोंक होकर 2 परिचक्र सेवा संचालित की गई है। इस तरह कुल 10 परिचक्र की 4 नई बस संचालित कर ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामवासियों को सुलभ यातायात की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।
उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष में आगार कार्यशाला परिसर को बेहतर बनाने के लिए सड़क का डामरीकरण, चारदीवारी का मरम्मत कार्य एवं रंग-रोगन, बस स्टेण्ड परिसर की सड़कों की मरम्मत, मॉडल बस स्टेण्ड, प्लेटफार्म पर रंग-रोगन, जीर्णोद्धार का कार्य करवाया गया है। साथ ही बस स्टेण्ड कार्यशाला परिसर में स्थित मूत्रालय महिला-पुरूष का जीर्णोद्धार कार्य यात्रियों की सुविधाओं के लिए कराया गया। निगम ने उपलब्ध संसाधनों का अधिकतम उपयोग करते हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने टीम भावना से कार्य कर गत वर्ष की तुलना में अधिक आय अर्जित कर घाटे का काम करने का प्रयास किया गया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Kota News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like