GMCH STORIES

मुरी एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 1 की मौत कई घायल

( Read 15553 Times)

25 May 15
Share |
Print This Page
मुरी एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, 1 की मौत कई घायल लखनऊ। कौशांबी जिले के सिराथू रेलवे स्टेशन के पास आज मुरी एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गये। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि कई यात्री गंभीर रूप से घायल हैं। B1, B2, S3-S7, पेंट्री कार प्रभावित हुए हैं

इलाहाबाद से सटे जिले कौशांबी के सिराथू रेलवे स्टेशन के पास आज दोपहर करीब 1:45 बजे राउरकेला से दिल्ली जा रही मूरी एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतरे हैं जबकि एक डिब्बा पलट गया है।

इस हादसे में दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। उत्तर-मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार के अनुसार ट्रेन की तेज न होने के कारण पटरी से उतरे हैं। एक डिब्बा पलटने से उसमें सवार लोग काफी घायल हैं।

घटनास्थल की ओर रवाना हुए रेल राज्यमंत्री
रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने जीएम एनसीआर और डीआरएम इलाहाबाद को घायलों को तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। सिन्हा खुद गाजीपुर से घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं। मुगलसराय और इलाहाबाद से रेलवे की राहत टीम रवाना हो गई हैं। वहीं, यूपी सरकार के मुख्य सचिव ने तुरंत राहत कार्य शुरू करने के आदेश दे दिए हैं।

मुआवजे का एलान b
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हादसे में मरने वाले मुसाफिरों के घरवालों के लिए दो-दो लाख रुपए मुआवजे का एलान किया है।

#Muriexpress #Derail, #accident
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like