GMCH STORIES

दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार,

( Read 12663 Times)

11 Jul 15
Share |
Print This Page
बाडमेर, बाडमेर जिले के नागाणा थानान्तर्गत ग्राम पंचायत मूढो की ढाणी*निवासी एक दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है। इस संबंध में दो आरोपियों के खिलाफ नागाणा थानान्तर्गत मामला दर्ज किया गया है। इधर, दलित अत्याचार निवारण समिति ने दलितों पर बढ रही अत्याचारों की घटनाओं पर रोष जताते हुए समस्त प्रकरणों के आरोपियों की गिरफतारी एवं पीडत पक्ष को न्याय दिलाने की मांग की है।
दलित अत्याचार निवारण समिति के संयोजक उदाराम मेघवाल ने बताया कि मूढो की ढाणी*ग्राम पंचायत निवासी एक दलित महिला के साथ ४ जुलाई की रात्रि में करीब दो बजे आरोपी नींबाराम पुत्र हेमाराम जाट एवं शोभाराम पुत्र अचलाराम जाट निवासी जटियो कुम्हारो की बस्ती*ने अनाधिकृत रूप से घर में प्रवेष कर सामूहिक बलात्कार किया। इस दौरान पीडता का पति मजदूरी के लिए मोहनगढ गया हुआ था। इस संबंध में नागाणा पुलिस स्टेषन में मामला दर्ज किया गया है।
संयोजक मेघवाल ने बताया कि इस प्रकरण में बाडमेर पुलिस उप अधीक्षक ने मौका मुआयना किया। साथ ही पीडता का षुक्रवार को मेडिकल कराया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पीडता को बाहरी षारीरिक चोटें भी पहुंचाई है। मेघवाल के मुताबिक बाडमेर जिले में अनुसूचित जाति जन जाति के लोगों पर अत्याचार की घटनाओं में लगातार बढोतरी हो रही है। इस संबंध में मानवाधिकार आयोग एवं अनुसूचित जाति आयोग से संफ करके स्थानीय स्तर पर सुनवाई करवाने के प्रयास किए जा रहे है। ताकि पीडत पक्ष को त्वरित न्याय मिल सके। उनके मुताबिक पुलिस प्रषासन में दर्ज प्रकरणों में कोई त्वरित एवं न्यायिक कार्यवाही नहीं होने से इस वर्ग में भारी असंतोष एवं भय व्याप्त है। मेघवाल ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से प्रदेष में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में बढोतरी हुई है। इस सरकार के कार्यकाल में डांगावास जैसे प्रकरणों ने इंसानियत को षर्मसार कर दिया है। मेघवाल ने बताया कि बाडमेर जिले में दलितों पर उत्पीडन के आपराधिक प्रकरणों मे पुलिस द्वारा कार्यवाही नही किए जाने को लेकर पीडत पक्ष के साथ १३ जुलाई १५ अनिष्चितकालीन धरना दिया जाएगा। इसको लेकर पूरे जिले में आमजन से संफ किया जा रहा है।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like