GMCH STORIES

जिले में पेयजल आपूर्ति सुचारू बनाये रखें-अतिरिक्त जिला कलक्टर

( Read 6215 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारू रूप से बनाएं रखें एवं समय पर जरूरत के अनुरूप टैंकर से पेयजल परिवहन कर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध करावें। उन्होंनें सहायत विभाग के निर्देशों में किये गए टैंकर परिवहन की तत्काल बजट मांग पत्र एवं ठेकेदारों से बिल प्राप्त कर प्रमाणित सुदा शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिये।
अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी, बिजली, मौसमी बीमारी के साथ ही समसामयिक गतिविधियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेठाराम मीना के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थें। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आपदा मैनेजमेंट डिजास्टर के सबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आईडीआरएन की वेबसाईट पर जिला आपदा प्रबंधन की अपडेट सूचना अपलोड करनी है इसलिए वे निर्धारित पत्र में शीघ्र ही सूचना सहायता विभाग कलेक्ट्रेट को उपलब्ध करावें ताकि इस वेबसाईट पर आपदा प्रबंधन का अपडेट सूचना अपलोड की जा सकें।
उन्होंनें प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि वे भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में जो बकाया भुगतान है उसको शीघ्र करवाकर शून्य की स्थिति में लावें। उन्होंनें श्रीजवाहिर चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंनें आरसीएओं को निर्देश दिये कि वे सभी चिकित्सा केन्द्रों पर दवाईयां की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित रखें। जननी सुरक्षा योजना, जननी सुरक्षा योजना, राजश्री योजना का समय पर भुगतान करना सुनिश्चित करावें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि रामदेवरा पैदल मार्ग का कार्य शीघ्र पूरा करावें वहीं शहरी गौरव पथ के कार्य को पूरा करावें। उन्होंनें द्वितीय चरण के गौरव पथ निर्माण कार्य की जानकारी ली तो बताया कि १८ गौरव पथ निर्माण कार्य पूर्ण हो गए है एवं ९ कार्य चल रहे है तथा ४ कार्य चालू करने है। उन्होंन प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता को कहा कि वे भणियाणा के पास पाइपलाईनों को पैदल मार्ग से हटाने की शीघ्र व्यवस्था करावें।
उन्होंनें पशु विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि वे पशुओं में बीमारी के संबंध में तत्काल उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करावें वहीं पर्याप्त मात्रा में पशु चिकित्सा केन्द्रों पर दवाईयों की उपलब्धता रखें।
बैठक में अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी सी.एस.कालानी, प्रोजेक्ट लिफ्ट परियोजना जे.पी.व्यास, अधिशाषी अभियंता जलदाय पराग स्वामी, एस.डी.सोनी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.जे.आर.पंवार, आसीएचओं डॉ.आर.पी.गर्ग के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like